1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Bulldozer Controversy : मौलाना ने कहा देश में महाभारत होने से कोई रोक नहीं सकता, तो यूपी के डिप्टी सीएम बोले-जेल में जगह खाली है

Bulldozer Controversy : मौलाना ने कहा देश में महाभारत होने से कोई रोक नहीं सकता, तो यूपी के डिप्टी सीएम बोले-जेल में जगह खाली है

देश में अतिक्रमण और माफियाओं पर बुलडोजर की कार्रवाई जारी है। इसको लेकर हर सूबे में विवाद बढ़ता ही जा रहा है। यह मामला अब हिन्दू-मुसलमान के तौर पर भी देखा जाने लगा है। मध्यप्रदेश के खरगोन के बाद दिल्ली के जहांगीरपुरी में जिस तरह से अतिक्रमण के नाम पर बुल्डोजर का इस्तेमाल हुआ है, वो सवालों के घेरे में है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में अतिक्रमण और माफियाओं पर बुलडोजर की कार्रवाई जारी है। इसको लेकर हर सूबे में विवाद बढ़ता ही जा रहा है। यह मामला अब हिन्दू-मुसलमान के तौर पर भी देखा जाने लगा है। मध्यप्रदेश के खरगोन के बाद दिल्ली के जहांगीरपुरी में जिस तरह से अतिक्रमण के नाम पर बुल्डोजर का इस्तेमाल हुआ है, वो सवालों के घेरे में है।

पढ़ें :- एसएसबी आईजी लखनऊ ने किया सोनौली सीमा का दौरा

इसी कार्रवाई को लेकर अब मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि मुसलमान अगर सड़कों पर उतर आएं तो उन्हें रोकने वाला कोई नहीं होगा। उन्होंने कहा कि देश में महाभारत होने से कोई रोक नहीं सकता है। मौलाना के इस बयान पर अब यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (UP Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि जेलों में काफी जगह खाली है। किसी भी असामाजिक तत्व को उपद्रव करने की छूट नहीं दी जाएगी। किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा।

बुल्डोजर की कार्रवाई से नाराज तौकीर रजा ने कहा कि ऐसा लगता है कि पीएम मोदी (PM Modi) धृतराष्ट्र हो गए हैं। आज के जो हालात हैं उससे देश बंटवारे की तरफ बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि 10 दिन बाद मीटिंग होगी, फिर जेल भरो आंदोलन शुरू किया जाएगा। इस आंदोलन के जरिए एकता और भाईचारे का पैगाम दिया जाएगा।

रजा ने कहा कि भाजपा (BJP) वाले नफरत फैला रहे हैं, जिससे लोग भड़क रहे हैं। ऐसा ही रहा तो हिन्दुस्तान में महाभारत होने से कोई नहीं रोक सकता है। तौकीर रजा ने सपा को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सभी विधायकों को इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि अगले चुनाव में वो मुसलमानों को मुंह दिखाने के काबिल नहीं रहेंगे।

बता दें कि मध्यप्रदेश के खरगोन हिंसा (Khargone Violence) और दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद बुलडोजर का प्रयोग हुआ है। खरगोन में तो सरकार ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही थी तो वहीं दिल्ली में अतिक्रमण के नाम पर कार्रवाई की गई है

पढ़ें :- Budget 2023 Expectations : बजट में 8वें वेतन आयोग ऐलान कर सकती है मोदी सरकार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...