1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Tata की इस सबसे सस्ती कार पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, देती है 23 का माइलेज

Tata की इस सबसे सस्ती कार पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, देती है 23 का माइलेज

भारतीय बाजार में हैचबैक कारों की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है। कम कीमत, बेहतर माइलेज और लो मेंटनेंस के चलते लोग इस सेग्मेंट की कारों का चुनाव करते हैं। यदि आप भी एक पावरफुल हैचबैक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो ये आपके लिए बेहतर मौका है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

DELHI: भारतीय बाजार में हैचबैक कारों की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है। कम कीमत, बेहतर माइलेज और लो मेंटनेंस के चलते लोग इस सेग्मेंट की कारों का चुनाव करते हैं। यदि आप भी एक पावरफुल हैचबैक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो ये आपके लिए बेहतर मौका है। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors अपनी सबसे सस्ती हैचबैक कार Tiago की खरीद पर इस अगस्त महीने में भारी डिस्काउंट दे रही है।

पढ़ें :- SUV को धड़ल्ले से खरीद रहे हैं लोग, मिल रहा है पूरे 1 लाख रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर

इस महीने टाटा टिएगो की खरीद पर आप भारी बचत कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस कार पर पूरे 35,000 रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही है। जिसमें 20,000 रुपये का कैश डिस्काउंट और 15,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस शामिल है। ये छूट इसके सभी वेरिएंट पर दिया जा रहा है, हालांकि इसमें हाल ही में लॉन्च हुई टाटा टिएगो एनआरजी मॉडल शामिल नहीं है। टाटा मोटर्स की कारें अपनी आकर्षक और मजबूत बनावट के लिए जानी जाती हैं।

एक हैचबैक के तौर पर ये कार भी बेहद ही उपयोगी है। इसमें कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 86PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। कुल 10 वेरिएंट्स में आने वाली इस कार की कीमत 4.99 लाख रुपये से लेकर 6.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है। हाल ही में कंपनी ने नई फेसलिफ्ट Tiago NRG को लॉन्च किया है जिसकी कीमत 6.57 लाख रुपये है। माइलेज के मामले में भी ये कार बेहद ही शानदार है, सामान्य तौर पर ये कार 23 से 24 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...