एयर इंडिया उड़ान से 3 घंटे पहले टिकट बुक कराने पर मिलेगा बम्पर डिस्काउंट

air india
एयर इंडिया उड़ान से 3 घंटे पहले टिकट बुक कराने पर मिलेगा बम्पर डिस्काउंट

मुंबई। सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया में उड़ान से 3 घंटे पहले टिकट बुक कराने पर अब 40 प्रतिशत से अधिक की छूट दी जाएगी। एयर इंडिया के इस फैसले से उन यात्रियों को राहत होगी, जिन्हें इमरजेंसी में अधिक दामों में टिकट खरीदना पड़ता था। यह निर्णय अधिकारियों ने गुरुवार को एअर इंडिया मुख्यालय में एक वाणिज्यिक समीक्षा बैठक के दौरान लिया।

Bumper Discounts Will Be Available On Ticket Booking 3 Hours Before Air India Flight :

जानकारी के लिए बता दें, ये फायदा काउंटर, वेबसाइट, एप या एजेंट के माध्यम से की गई टिकट बुकिंग पर भी मिलेगा। घरेलू उड़ानों में इस ऑफर का फायदा शनिवार से मिलेगा। एअर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय ने बताया कि यात्रियों की सुविधा देने और फ्लाइट को फुल करने के लिए हो रही है ब्रेन स्टॉर्मिंग के दौरान यह आइडिया आया।

वहीं, एक मीटिंग में आला अधिकारियों ने यह बात उठाई कि अंतिम समय में यात्रा प्लान करने वाले ज्यादातर लोग किसी न किसी मजबूरी में ही सफर करते हैं। ऐसे यात्रियों से सामान्य से अधिक किराया वसूला जाता है, जो मानवीय आधार पर ठीक नहीं है।इस पर एअर इंडिया के सीएमडी अश्वनी लोहानी ने फैसला लिया कि फ्लाइट डिपार्चर से 3 घंटे पहले अगर कोई टिकट बुक कराता है तो उसे 40% तक डिस्काउंट दिया जाए। साथ ही फैसले को तत्काल प्रभाव से लागू करने को कहा। एअर इंडिया ने कहा कि इस फैसले की एक वजह यह भी है कि अधिक कीमत होने से लोग कई बार हवाई सफर करने से हिचकते हैं। लेकिन इस कदम से यात्रियों को राहत मिलेगी।

बता दें, विस्तारा एयरलाइंस की प्रवक्ता रश्मि सोनी ने बताया कि हर एयरलाइंस के अपने आॅफर हाेते हैं। विस्तार एयरलाइंस की इस तरह की छूट की कोई योजना नहीं है। वहीं, स्पाइसजेट के प्रवक्ता तुषार श्रीवास्तव ने कहा कि उनकी भविष्य में ऐसे किसी डिस्काउंट की कोई योजना नहीं है।

मुंबई। सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया में उड़ान से 3 घंटे पहले टिकट बुक कराने पर अब 40 प्रतिशत से अधिक की छूट दी जाएगी। एयर इंडिया के इस फैसले से उन यात्रियों को राहत होगी, जिन्हें इमरजेंसी में अधिक दामों में टिकट खरीदना पड़ता था। यह निर्णय अधिकारियों ने गुरुवार को एअर इंडिया मुख्यालय में एक वाणिज्यिक समीक्षा बैठक के दौरान लिया। जानकारी के लिए बता दें, ये फायदा काउंटर, वेबसाइट, एप या एजेंट के माध्यम से की गई टिकट बुकिंग पर भी मिलेगा। घरेलू उड़ानों में इस ऑफर का फायदा शनिवार से मिलेगा। एअर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय ने बताया कि यात्रियों की सुविधा देने और फ्लाइट को फुल करने के लिए हो रही है ब्रेन स्टॉर्मिंग के दौरान यह आइडिया आया। वहीं, एक मीटिंग में आला अधिकारियों ने यह बात उठाई कि अंतिम समय में यात्रा प्लान करने वाले ज्यादातर लोग किसी न किसी मजबूरी में ही सफर करते हैं। ऐसे यात्रियों से सामान्य से अधिक किराया वसूला जाता है, जो मानवीय आधार पर ठीक नहीं है।इस पर एअर इंडिया के सीएमडी अश्वनी लोहानी ने फैसला लिया कि फ्लाइट डिपार्चर से 3 घंटे पहले अगर कोई टिकट बुक कराता है तो उसे 40% तक डिस्काउंट दिया जाए। साथ ही फैसले को तत्काल प्रभाव से लागू करने को कहा। एअर इंडिया ने कहा कि इस फैसले की एक वजह यह भी है कि अधिक कीमत होने से लोग कई बार हवाई सफर करने से हिचकते हैं। लेकिन इस कदम से यात्रियों को राहत मिलेगी। बता दें, विस्तारा एयरलाइंस की प्रवक्ता रश्मि सोनी ने बताया कि हर एयरलाइंस के अपने आॅफर हाेते हैं। विस्तार एयरलाइंस की इस तरह की छूट की कोई योजना नहीं है। वहीं, स्पाइसजेट के प्रवक्ता तुषार श्रीवास्तव ने कहा कि उनकी भविष्य में ऐसे किसी डिस्काउंट की कोई योजना नहीं है।