1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. यूपी में निकली Community Health Officer की पोस्ट पर बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

यूपी में निकली Community Health Officer की पोस्ट पर बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

यूपी में मेडिकल क्षेत्र में नौकरी की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बेहद बेहतरीन अवसर सामने आया है। यूपी नेशनल हेल्थ मिशन की तरफ से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पद पर बंपर भर्ती जारी हुई है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: यूपी में मेडिकल क्षेत्र में नौकरी की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बेहद बेहतरीन अवसर सामने आया है। यूपी नेशनल हेल्थ मिशन की तरफ से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पद पर बंपर भर्ती जारी हुई है।

पढ़ें :- यूपी में  अब छह घंटे चलेंगे मदरसे, दुआ और राष्ट्रगान से होगी शुरुआत

इस भर्ती के तहत कुल 2800 पदों पर भर्तियां होंगी। इस सिलसिले में उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन की तरफ से एक नोटिफिकेशन भी जारी हुई है।

आपको बता दें, वही इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की लिंक एक्टिवेट होने के पश्चात् आधिकारिक पोर्टल upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 30 जून 2021
  • आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 20 जुलाई 2021

पदों का विवरण

केंद्र सरकार की तरफ से संचालित नेशनल हेल्थ मिशन के तहत या भर्तियां होंगी। इसमें 6 माह का कम्युनिटी हेल्थ फॉर नर्स ट्रेनिंग का सर्टिफिकेट कोर्स भी कराया जाएगा। यह कोर्स आयुष्मान भारत योजना का पार्ट होगा। इस भर्ती के तहत कम्युनिटी हेल्थ अफसर के पद पर कुल 2800 भर्तियां होंगी।

शैक्षणिक योग्यताएं

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से बीएससी नर्सिंग या पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही यह वैकेंसी कांट्रेक्चुअल बेसिस पर होगी। इसके तहत अभ्यर्थियों को जनरल नर्सिंग या मिडवाइफरी की योग्यता होनी चाहिए। मिडवाइफरी तथा नर्स के लिए उत्तर प्रदेश नर्सेज एंड मिडवाइव्स काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना जरुरी है।

पढ़ें :- PFCL Recruitment: ऊर्जा मंत्रालय में निकली बम्पर भर्ती, 60 हजार से अधिक सैलरी

आयु सीमा

कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर के पद पर जारी इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 21 वर्ष से ज्यादा और 35 वर्ष से कम होनी चाहिए। बता दें कि इस भर्ती में आरक्षण के दायरे में आने वाले अभ्यर्थियों को बिहार एसएचएसबी नियम के मुताबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...