1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. यहां निकली इलेक्ट्रीशियन के पदों पर बम्पर भर्ती, ऐसे करें जल्द अप्लाई

यहां निकली इलेक्ट्रीशियन के पदों पर बम्पर भर्ती, ऐसे करें जल्द अप्लाई

नौकरी की खोज कर रहे हैं उम्मीदवारों के लिए एक बेहतरीन अवसर सामने आया है। हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड इलेक्ट्रीशियन ग्रेड 2 इलेक्ट्रीशियन कम लाइनमैन के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 21 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया आरम्भ हो गई है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bumper Recruitment On The Posts Of Electrician Out Here Apply Soon

नई दिल्ली: नौकरी की खोज कर रहे हैं उम्मीदवारों के लिए एक बेहतरीन अवसर सामने आया है। हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड इलेक्ट्रीशियन ग्रेड 2 इलेक्ट्रीशियन कम लाइनमैन के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 21 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया आरम्भ हो गई है।

पढ़ें :- बीएचयू में ओपन बुक एग्जाम 10 जुलाई से, 15 दिन पहले जारी होगा टाइम टेबल

इसमें आवेदन जमा करने के लिए अभ्यर्थियों को 15 जुलाई 2021 तक का वक़्त दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार 15 जुलाई 2021 तक या उससे पहले तय फॉर्मेट में आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई है। इसमें अप्लाई करने से पहले पोर्टल- hindustancopper.com पर उपलब्ध आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यताएं

इलेक्ट्रीशियन ग्रेड 2 के पद पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थी को आईटीआई इलेक्ट्रीशियन में 4 वर्ष का अनुभव या एनसीवीटी के साथ इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में 3 वर्ष के अनुभव के साथ बड़े मैकेनाइज्ड माइन, प्रोसेस्ड इंडस्ट्री में बिजली के उपकरणों की मरम्मत तथा रखरखाव या स्विच के संचालन, मरम्मत एवं रखरखाव, उपकेन्द्रों, पारेषण वितरण प्रणालियों में गियर, नियंत्रण कक्ष का अनुभव होना चाहिए। वहीं इलेक्ट्रीशियन कम कम लाइनमैन ग्रेड 2 – 4 वर्ष के अनुभव के साथ ITI इलेक्ट्रीशियन / 3 वर्ष के अनुभव के साथ एनसीवीटी (इलेक्ट्रीशियन) होना अनिवार्य है।

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन आयोजित हुई है। सबसे पहले हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (एचसीएल) भर्ती 2021 के लिए आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें। इच्छुक अभ्यर्थी 15 जुलाई 2021 तक ऑफलाइन मोड के जरिए अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड, ताम्र भवन, 1, आशुतोष चौधरी एवेन्यू, कोलकाता – 700019 के पते पर भेजें।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित टेस्ट/ इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। भर्ती का पूरा विवरण आधिकारिक पोर्टल- hindustancopper.com पर उपलब्ध है।

पढ़ें :- योगी सरकार ने यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा प्रमाण पत्र को दी आजीवन वैधता

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X