1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टेस्ट कप्तानी को लेकर बुमराह का बड़ा जवाब, कहा- मुझसे जो बन पड़ेगा मैं योगदान दूंगा

टेस्ट कप्तानी को लेकर बुमराह का बड़ा जवाब, कहा- मुझसे जो बन पड़ेगा मैं योगदान दूंगा

विराट कोहली के भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद कई खिलाड़ियों का नाम सामने आ रहा है जिन्हें कप्तान बनाया जा सकता है। इस सूची में रोहित शर्मा,केएल राहुल के साथ साथ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम भी सामने आ रहा है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। विराट कोहली के भारतीय टेस्ट टीम(Indian Test Team) की कप्तानी छोड़ने के बाद कई खिलाड़ियों का नाम सामने आ रहा है जिन्हें कप्तान बनाया जा सकता है। इस सूची में रोहित शर्मा,केएल राहुल के साथ साथ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम भी सामने आ रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उपकप्तान बनाए गए जसप्रीत बुमराह ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस(Press Confrence) में कहा है कि अगर उन्हें भारत का नेतृत्व करने का मौका मिलता है तो यह सम्मान की बात होगी।

पढ़ें :- T20 World Cup 2022: बुमराह की जगह टी20 विश्व कप में किसको मिलेगी जगह?

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी से हटने के बाद उनका तीनों प्रारूपों में कप्तानी करियर समाप्त हो गया है, जबकि रोहित शर्मा अगले साल 35 वर्ष के हो जाएंगे और ऐसे में सवाल उठता है कि ऐसा कौन सा खिलाड़ी हो सकता है जो कि लंबी अवधि तक टीम की कमान संभाल सकता है। इस लिहाज से बुमराह(Jaspreet Bumrah) को भी कप्तानी के दावेदारों में माना जा रहा है। बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से पूर्व संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”यदि यह मौका मिलता है तो यह सम्मान होगा और मुझे नहीं लगता कि कोई भी खिलाड़ी इसके लिए मना करेगा और मैं भी अपवाद नहीं हूं। चाहे वह कोई भी नेतृत्व समूह हो, मैं हमेशा अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से उसमें योगदान देना चाहता हूं।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...