उप्र : डकैत गोप्पा यादव का चचेरा भाई गिरफ्तार

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश में चित्रकूट जिले की पुलिस भले ही तीन दिन बाद भी पचास हजार रुपये के इनामी डकैत गोप्पा यादव की परछाई तक नहीं देख पाई हो, लेकिन हर्रा गांव में राजा यादव की दिनदहाड़े की गई हत्या के मामले में नामजद उसके चचेरे भाई को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है।




पहाड़ी थानाध्यक्ष अंगद प्रताप सिंह ने गुरुवार को बताया, “गिरफ्तार छोटा उर्फ रामसुंदर यादव पचास हजार रुपये के इनामी डकैत रामगोपाल उर्फ गोप्पा यादव का सगा चचेरा भाई है और वह गैंग का हार्डकोर सदस्य है। सोमवार को दिनदहाड़े हुई राजा यादव की हत्या में नामजद अभियुक्त को सिकरी तिराहे के पास से बुधवार को गिरफ्तार किया गया।”

थानाध्यक्ष ने बताया कि छोटा के खिलाफ सिर्फ तीन मामले दर्ज हैं, जो राजा पर किए गए हमले से जुड़े हैं। हालांकि, कुछ ग्रामीणों का कहना है कि एक सत्ताधारी नेता की पहल पर उसने मंगलवार की शाम थाने में आत्मसमर्पण किया था। पुलिस ने कहा, “छोटा यादव गोप्पा के साथ मिलकर वारदातों को अंजाम देता रहा है, यह आरोपी गोप्पा यादव द्वारा कुछ माह पूर्व किए औदहा में तीन लोगों की हत्या में शामिल नहीं था।”




पुलिस ने बताया कि छोटा ने पूछताछ में गोप्पा के बारे में अहम सुराग दिए हैं, जल्द ही वह भी पकड़ा या मारा जाएगा। उन्होंने बताया कि फिलहाल गोप्पा यादव पहाड़ी थाना क्षेत्र से भाग कर कहीं जंगल में छिप गया है, वह जल्द पकड़ा जाएगा।

चित्रकूट से रामलाल की रिपोर्ट