1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बसपा और सपा सरकार में हुए घोटालों में शामिल ब्यूरोक्रेटस जांच एजेंसियों की रडार पर, जल्द कसेगा शिकंजा!

बसपा और सपा सरकार में हुए घोटालों में शामिल ब्यूरोक्रेटस जांच एजेंसियों की रडार पर, जल्द कसेगा शिकंजा!

​बसपा और सपा सरकार में हुए घोटालों पर अब कार्रवाई शुरू हो गयी है। स्मारक, चीनी मिल एनआरएचम, गोमती रिवर फ्रंट, खनन समेत अन्य घोटालों में शामिल आरोपियों पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू हो गयी है। स्मारक घोटाले में शामिल दो पूर्व आईएएस अधिकारियों समेत सात लोगों पर विजिलेंस कार्रवाई करने जा रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bureaucratus Probe Agencies Involved In Scams In Bsp And Sp Government Will Soon Tighten The Screws

लखनऊ। ​बसपा और सपा सरकार में हुए घोटालों पर अब कार्रवाई शुरू हो गयी है। स्मारक, चीनी मिल एनआरएचम, गोमती रिवर फ्रंट, खनन समेत अन्य घोटालों में शामिल आरोपियों पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू हो गयी है। स्मारक घोटाले में शामिल दो पूर्व आईएएस अधिकारियों समेत सात लोगों पर विजिलेंस कार्रवाई करने जा रही है।

पढ़ें :- योगी सरकार ने दिया 20 करोड़ का एडवांस, यूपी को जल्द मिलेगी 1 करोड़ Corona vaccine

ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि अब चीनी मिल एनआरएचम, गोमती रिवर फ्रंट, खनन समेत अन्य घोटाले में शामिल बड़ी मछलियों पर कार्रवाई की जाएगी। सूत्रों की माने तो खनन घोटाले में शामिल गायत्री पर ईडी का शिकांजा बढ़ने के साथ ही अब ब्यूरोक्रेटस पर भी नजरें टेढी हो गयी हैं और अब उन पर भी कार्रवाई शुरू होगी।

गौरतलब है कि, स्मारक घोटाले में चार आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद विजिलेंस ने दो पूर्व आईएएस अधिकारी हरभजन सिंह और रामबोध मौर्य समेत सात आरोपियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दी है। विजिलेंस ने सात लोगों के खिलाफ सरकार से अभियोजन स्वीकृति मांगी है। वहीं, मंजूरी मिलने के बाद इनकी गिरफ्तारी की जायेगी और इनके खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट ​दाखिल किया जायेगा।

इनके अलावा एलडीए के तत्कालीन चीफ इंजिनियर त्रिलोकी नाथ, तत्कालीन अधिशासी अभियंता विमल कुमार सोनकर, महेंद्र सिंह गुरुदत्ता, राकेश कुमार शुक्ला और तत्कालीन अधीक्षण अभियंता और संयुक्त निदेशक श्याम बहादुर मिश्रा की भूमिका भी घोटाले में सामने आई है।

इसी आधार पर विजिलेंस ने इन सातों के खिलाफ राज्य सरकार से अभियोजन स्वीकृति मांगी है। विजिलेंस ने स्मारक घोटाले में इन सात लोगों समेत अभी तक 43 लोक सेवकों के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति मांगी थी जिनमें से 36 के खिलाफ मंजूरी मिल गई है।

पढ़ें :- Panchayat elections: यूपी पंचायत चुनाव में सपा ने बीजेपी को पछाड़ा, जानिए कितनी सीटों पर मिली जीत

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X