कूड़े के ढेर पर रखकर जला देने चाहिए थे आतंकियों के शव: तोगड़िया

नई दिल्ली: अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में बने रहने वाले विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के वरिष्ठ नेता प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि इन आतंकवादियों के शव को सार्वजनिक तौर पर कचरे के ढेर पर रखकर जलाना चाहिए।

तोगड़िया ने पाकिस्तान के साथ सभी तरह की वार्ता समाप्त करने के साथ ही कारोबारी समझौता समाप्त करने और जल संधि को खत्म करने की मांग की। विहिप नेता ने अपने बयान में कहा कि जेहादियों को दफनाया नहीं जाना चाहिए, बल्कि सुरक्षा के बीच सार्वजनिक तौर पर आतंकियों के शवों को कचरे के ढेर पर रखकर जला देना चाहिए ताकि उनके लिए जन्नत का रास्ता नहीं बचे। उन्होंने उरी हमले में सर्वस्व बलिदान देने वाले सैनिकों की शहादत को सलाम किया।

गौरतलब है कई जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में एलओसी के पास स्थित आर्मी हेडक्वॉर्टर पर रविवार को सुबह साढ़े 5 बजे हुए आतंकी हमले में 17 जवान शहीद हो गए। सैन्य बलों ने जवाबी कार्रवाई में सभी चार आतंकियों को मार गिराया। हाल के वर्षों में यह सैन्‍य बलों पर सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है।

जिस वक्त यह हमला किया गया है, उस वक्त सुरक्षा का स्तर थोड़ा नीचे होता है, क्योंकि गार्ड बदलने का समय होने वाला होता है। माना जा रहा है कि आतंकवादी तार काट कर हेडक्वॉर्टर में घुसने में कामयाब हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि हमले के समय डोगरा रेजीमेंट के जवान एक तंबू में सोए हुए थे जिसमें विस्फोट के चलते आग लग गई। आग पास स्थित बैरकों तक भी फैल गई।




Loading...