बिहार के मोकामा स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के छह डिब्बे जलकर खाक

ट्रेन के छह डिब्बे जलकर खाक
बिहार के मोकामा स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के छह डिब्बे जलकर खाक

पटना। बिहार की राजधानी पटना और मोकामा के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन में बुधवार की सुबह आग लग गई। ​देखते देखते आग इतनी प्रंचड हो गई कि उसने ट्रेन की छह बोगियों और पास में खड़ी दूसरी ट्रेन को भी अपनी चपेट में ​ले लिया। इस हादसे के वक्त ट्रेन में कोई भी यात्री सवार नहीं था।

Burning Train At Mokama Railway Station Of Bihar :

मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन को 5.35 बजे मोकामा स्टेशन पर सवारियां लेनी थी। इससे पहले कि ट्रेन प्लेटफार्म पर लगाई जाती ट्रेन से ऊंची—ऊंची लपटें निकलने लगी आनन फानन में रेल प्रशासन ने दमकल कर्मियों को घटना की जानकारी देकर बुलाया लेकिन तब तक आग ने छह बोगियों को राख कर दिया था। इस आग ने पास में खड़े मेमो ट्रेन के दो इंजन भी जलकर खाक हुए हैं।

इस घटना को रेलवे ने असामाजिक तत्वों के हरकत बताते हुए जांच के आदेश दिए हैं। अधिकारियों का मानना है कि खाली ट्रेन में कुछ नशेड़ियों की वजह से आग लगी है। जो स्मैक और गांजे का नशा करने के बाद अक्सर खाली ट्रेनों में रात गुजारते हैं। आशंका है कि सर्दी से बचने के लिए किसी नशेड़ी ने ट्रेन के भीतर आग जलाने की कोशिश की होगी जिस वजह से यह हादसा हो गया।

पटना। बिहार की राजधानी पटना और मोकामा के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन में बुधवार की सुबह आग लग गई। ​देखते देखते आग इतनी प्रंचड हो गई कि उसने ट्रेन की छह बोगियों और पास में खड़ी दूसरी ट्रेन को भी अपनी चपेट में ​ले लिया। इस हादसे के वक्त ट्रेन में कोई भी यात्री सवार नहीं था।मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन को 5.35 बजे मोकामा स्टेशन पर सवारियां लेनी थी। इससे पहले कि ट्रेन प्लेटफार्म पर लगाई जाती ट्रेन से ऊंची—ऊंची लपटें निकलने लगी आनन फानन में रेल प्रशासन ने दमकल कर्मियों को घटना की जानकारी देकर बुलाया लेकिन तब तक आग ने छह बोगियों को राख कर दिया था। इस आग ने पास में खड़े मेमो ट्रेन के दो इंजन भी जलकर खाक हुए हैं।इस घटना को रेलवे ने असामाजिक तत्वों के हरकत बताते हुए जांच के आदेश दिए हैं। अधिकारियों का मानना है कि खाली ट्रेन में कुछ नशेड़ियों की वजह से आग लगी है। जो स्मैक और गांजे का नशा करने के बाद अक्सर खाली ट्रेनों में रात गुजारते हैं। आशंका है कि सर्दी से बचने के लिए किसी नशेड़ी ने ट्रेन के भीतर आग जलाने की कोशिश की होगी जिस वजह से यह हादसा हो गया।