1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. बस विवाद: प्रियंका गांधी के निजी सचिव को राहत, HC ने मंजूर की अग्रिम जमानत

बस विवाद: प्रियंका गांधी के निजी सचिव को राहत, HC ने मंजूर की अग्रिम जमानत

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी स​चिव संदीप सिंह को बस सूची फर्जीवाड़ा में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने संदीप सिंह की अग्रिम जमानत याचिका को मंजूर कर ली है। बता दें कि, संदीप सिंह और कांग्रेस यूपी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पर प्रवासी मजदूरों के लिए एक हजार बसों की सूची में फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगा था।

इस मामले में राजधानी के हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। वहीं, प्रियंका गांधी के निजी सचिव संदीप सिंह ने गिरफ्तारी से बचने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी। संदीप सिंह की याचिका पर हाई कोर्ट ने 5 अगस्त को सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। शुक्रवार को न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान ने संदीप की अग्रिम जमानत मंजूर कर ली।

गौरतलब है कि, लॉकडाउन के दौरान कांग्रेस ने प्रवासी मजदूरों को घर भेजने क लिए यूपी सरकार को पत्र लिखकर एक हजार बसे देने को कहा था। इस पर सरकारी अधिकारियों ने बसों की पूरी डिटेल मांगी। कांग्रेस की तरफ से जो लिस्ट दी गई, जिसमें कई खामियां बताई गईं।

जांच के बाद लखनऊ पुलिस ने बसों के नंबर, परमिट में धोखाधड़ी को लेकर प्रियंका गांधी के निजी सचिव संदीप सिंह और यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पर केस दर्ज किया था। इस मामले में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू गिरफ्तार हुए थे।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...