Bushfire Bash 2020: पोटिंग XI ने रोमांचक मुकाबले में गिलक्रिस्ट XI को 1 रन से हराया

cricket
Bushfire Bash 2020: पोटिंग XI ने रोमांचक मुकाबले में गिलक्रिस्ट XI को 1 रन से हराया

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेले गए बुशफायर रिलीफ मैच में गिलक्रिस्ट इलेवन को पोंटिंग इलेवन ने बेहद रोमांचक तरीके से अंतिम गेंद पर 1 रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पोटिंग इलेवन की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 104 रन बनाए। लारा ने 11 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 30 रन और रिकी पोटिंग ने 14 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 26 रन बनाए।

Bushfire Bash 2020 Potting Xi Defeated Gilchrist Xi By 1 Run In A Thrilling Match :

105 रनों का पीछा करते हुए गिलक्रिस्ट इलेवन की तरफ से शेन वॉटसन और एडम गिलक्रिस्ट ओपनिंग करने उतरे। दोनों पहले तीन ओवर में टीम के लिए 49 रन बनाए। चौथे ओवर में ल्यूक हॉज ने एडम गिलक्रिस्ट (17) को आउट किया। इसके बाद युवराज सिंह बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन ज्यादा देर नहीं टिक पाए। ब्रेट ली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ब्रैड हॉज (0) और युवराज सिंह (02) रन पर पवेलियन लौट गए।

इससे पहले पोंटिंग इलेवन की पारी का आगाज जस्टिन लैंगर और रिकी पोंटिंग ने किया। जस्टिन लेंगर 6 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। इस वक्त टीम का कुल स्कोर 15 रन था। इसके बाद पोंटिंग और मैथ्यू हेडन ने पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 29 रन की साझेदारी की। युवराज सिंह ने गिलक्रिस्ट इलेवन को ब्रेकथ्रू दिलवाया, जब उन्होंने 5वें ओवर में मैथ्यू हेडन को 16 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन की रहा दिखाई।

रिकी पोंटिंग 26 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड आउट हुए। इसके बाद ब्रायन लारा बल्लेबाजी करने के लिए उतरे और महिला क्रिकेटर फोबे लीचफील्ड का साथ निभाया। लारा ने मैच में 30 रनों की शानदार पारी खेली।

मैच के बीच में सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर एलिस पैरी का चैलेंज भी पूरा किया। पोंटिंग इलेवन की पारी खत्म होने के बाद सचिन तेंदुलकर एक ओवर के लिए बल्लेबाजी करने उतरे। सचिन अपने संन्यास के 5 साल बाद पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे थे। उन्होंने एलिसा पैरी की पहली गेंद पर चौका जड़ कर पारी की शुरुआत की।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेले गए बुशफायर रिलीफ मैच में गिलक्रिस्ट इलेवन को पोंटिंग इलेवन ने बेहद रोमांचक तरीके से अंतिम गेंद पर 1 रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पोटिंग इलेवन की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 104 रन बनाए। लारा ने 11 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 30 रन और रिकी पोटिंग ने 14 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 26 रन बनाए। 105 रनों का पीछा करते हुए गिलक्रिस्ट इलेवन की तरफ से शेन वॉटसन और एडम गिलक्रिस्ट ओपनिंग करने उतरे। दोनों पहले तीन ओवर में टीम के लिए 49 रन बनाए। चौथे ओवर में ल्यूक हॉज ने एडम गिलक्रिस्ट (17) को आउट किया। इसके बाद युवराज सिंह बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन ज्यादा देर नहीं टिक पाए। ब्रेट ली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ब्रैड हॉज (0) और युवराज सिंह (02) रन पर पवेलियन लौट गए। इससे पहले पोंटिंग इलेवन की पारी का आगाज जस्टिन लैंगर और रिकी पोंटिंग ने किया। जस्टिन लेंगर 6 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। इस वक्त टीम का कुल स्कोर 15 रन था। इसके बाद पोंटिंग और मैथ्यू हेडन ने पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 29 रन की साझेदारी की। युवराज सिंह ने गिलक्रिस्ट इलेवन को ब्रेकथ्रू दिलवाया, जब उन्होंने 5वें ओवर में मैथ्यू हेडन को 16 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन की रहा दिखाई। रिकी पोंटिंग 26 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड आउट हुए। इसके बाद ब्रायन लारा बल्लेबाजी करने के लिए उतरे और महिला क्रिकेटर फोबे लीचफील्ड का साथ निभाया। लारा ने मैच में 30 रनों की शानदार पारी खेली। मैच के बीच में सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर एलिस पैरी का चैलेंज भी पूरा किया। पोंटिंग इलेवन की पारी खत्म होने के बाद सचिन तेंदुलकर एक ओवर के लिए बल्लेबाजी करने उतरे। सचिन अपने संन्यास के 5 साल बाद पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे थे। उन्होंने एलिसा पैरी की पहली गेंद पर चौका जड़ कर पारी की शुरुआत की।