1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सोनौली बार्डर पर एसएसबी के खिलाफ ब्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन किया

सोनौली बार्डर पर एसएसबी के खिलाफ ब्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन किया

Businessmen Protest Against Ssb At Sonauli Border

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

सोनोली महराजगंज । सोनौली बार्डर के इंडिया गेट पर जबसे एसएसबी की नई बटालियन की तैनाती हुई है तब से ब्यापारियों और एसएसबी मे दिन प्रतिदिन दूरियां बढ़ती जा रही है । कोविड के कारण भारत नेपाल की सीमा सील है। भारत ने पैदल आने जाने की छूट दी रखी है । जिस कारण कुछ लोग दवा,घरेलू सामान और अपने उपयोग की चीज भारत से नेपाल ले जाते है । ऐसे में एसएसबी जवान कभी समान रख लेते है कभी भाषा बोली में सख्त रूप अपना लेते है तो कभी किसी को मार देते है जिस कारण आज कस्बे के ब्यापारी उग्र हो गए।

पढ़ें :- यूपी विधानसभा में ध्वनि मत से पारित हुआ लव जिहाद विधेयक, विधान परिषद में होगी परीक्षा

ब्यापारियों ने श्री रामजानकी मंदिर से सैकड़ो की संख्या मे एसएसबी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए इंडिया गेट पहुच गए और एसएसबी मुर्दाबाद,भारत नेपाल के संबंधों को खराब मत करो के नारों से सीमा को गुज उठा व्यापारियों और एसएसबी में तेज नोक झोंक हुआ। एसएसबी व्यापारियों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में कुत्तों के साथ सड़क पर आ गई। जिससे भगदड़ मच गया । मौके पर पहुचे कोतवाल धनंजय सिंह और चौकी प्रभारी अशोक कुमार ने ब्यापारियों को समझा बूझकर शांत कराया । तब जाकर ब्यापारियों ने प्रदर्शन बंद किया।

उस के बाद ब्यापारियों ने एक बैठक कर कहा जब तक एसएसबी का आचरण मे सुधार नही होगा तब तक उनका प्रदर्शन रोजाना एसएसबी के खिलाफ होगा।

पढ़ें :- अखिलेश यादव का पलटवार, कहा-लाल टोपी से क्यों डरते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ

ब्यापार प्रतिनिधि मण्डल तहसील अध्यक्ष सुभाष जायसवाल ने कहा 9 महीने से सीमा सील के कारण यहा बेरोजगारी है । थोड़ा सा सामान भी एसएसबी वापस कर दे रही है और आम नेपाली नागरिकों से आये दिनों दुर्व्यवहार भी कर रही है।

व्यापार मण्डल सोनौली अध्यक्ष विजय रौनियार ने कहा सीमा पर एसएसबी मनमानी कर रही है जिस कारण आम नागरिकों का गुस्सा सामने आ गया ।

प्रदर्शन मे अंकित गुप्ता,संजय गुप्ता,भोला शर्मा,प्रताप मद्देशिया,कृपा शंकर,अजय अग्रवाल,अमर जीत वर्मा,मोहन शेरवानी,श्याम जायसवाल,अतुल जायसवाल, सहित तमाम ब्यापारी मौजूद रहे ।

पढ़ें :- ढाई साल का बच्चा भी टोपी पहले व्यक्ति को गुंडा समझता है, विधानसभा में बोले सीएम योगी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...