1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसान आंदोलन के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा में शामिल बूटा सिंह गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच ने की कार्रवाई

किसान आंदोलन के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा में शामिल बूटा सिंह गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच ने की कार्रवाई

गणतंत्र दिवस के दिन लाल किला पर हुए हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आरोपी बूटा सिंह को गिरफ्तार किया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को लाल किला हिंसा मामले में वांछित गुरजोत सिंह को अमृतसर, पंजाब से गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम रखा हुआ था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के दिन लाल किला पर हुए हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आरोपी बूटा सिंह को गिरफ्तार किया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को लाल किला हिंसा मामले में वांछित गुरजोत सिंह को अमृतसर, पंजाब से गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम रखा हुआ था।

पढ़ें :- दिल्ली में गैंगवार शुरू होने के आसार? सभी जेलों को रखा गया हाई अलर्ट पर
Jai Ho India App Panchang

उस पर लालकिले के सामने भड़काऊ भाषण देने व लालकिले के पीछे गुंबद पर धार्मिक झंडा फहराने का आरोप था। बता दें कि, किसान आंदोलन के दौरान गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में जमकर हिंसा हुई थी। इस मामले में दीप सिद्धू और अन्य के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी।

इससे पूर्व 17 मई को 3,224 पन्नों का आरोप-पत्र दायर किया था और सिद्धू समेत 16 आरोपियों के खिलाफ मामला चलाने का अनुरोध किया था। हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता सिद्धू को 9 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उस पर लाल किले में हंगामे को भड़काने का भी आरोप लगाया था।

 

पढ़ें :- Gangwar: गोलियों की तड़तड़ाहत से गूंजा रोहिणी कोर्ट, वकील की भेष में आए दो बदमाश हुए ढेर, कुख्यात जितेंद्र की भी मौत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...