दिल्ली की सस्ती शराब नोएडा और गाजियाबाद में पड़ेगी मंहगी

Noida, नोएडा
दिल्ली की सस्ती शराब नोएडा और गाजियाबाद में पड़ेगी मंहगी

लखनऊ। दिल्ली एनसीआर में आने वाले यूपी के शहरों में दिल्ली से सस्ती शराब खरीदकर ले जाने पर योगी सरकार ने रोक लगा दी है। नए आबकारी कानून के तहत गाजियाबाद और नोएडा जैसे दूसरे राज्यों से सटे शहरों में रहने वाले शराब के शौकीनों को दिल्ली या पड़ोसी राज्य से सस्ती शराब खरीदना मंहगा पड़ सकता है। यूपी सरकार का मानना है कि नोएडा और गाजियाबाद में रहकर दिल्ली में काम करने वाले लोग सस्ती शराब खरीद लेते हैं। जिससे यूपी के आबकारी विभाग को हर साल करोड़ों का नुकसान होता है।

इस नुकसान को रोकने के लिए सरकार ने अपनी नई आबकारी नीति में बदलाव किए हैं। नए कानून के मुताबिक दिल्ली से यूपी में आने वाले लोग अब से अपने साथ केवल एक ही सील बदं शराब की बोतल साथ ला सकेंगे। इससे अधिक शराब लाने पर उसे शराब की तस्करी के रूप में अपराध माना जाएगा। जिसके लिए अधिकतम पांच साल की कैद और 5000 रूपए तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

{ यह भी पढ़ें:- पासपोर्ट वेरिफिकेशन के बाद दारोगा ने महिला से कर दी ऐसी डिमांड }

इस नए कानून को पूरे उत्तर प्रदेश में लागू किया जाएगा। जिसके तहत किसी दूसरे राज्य से यूपी में प्रवेश के समय केवल एक बोतल शराब साथ लाने की अनुमति होगी।

इसके अलावा यूपी सरकार ने शराब की बिक्री को लेकर एक नया नियम भी बनाया है अब से शराब की दुकाने दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक ही खुलेंगी। इससे पहले यूपी में शराब की दुकाने सुबह 9 बजे से रात 11 बजे तक खुला करतीं थीं।

{ यह भी पढ़ें:- मिशन 2019: यूपी में आज आमने—सामने होंगे अमित शाह और राहुल गांधी }

लखनऊ। दिल्ली एनसीआर में आने वाले यूपी के शहरों में दिल्ली से सस्ती शराब खरीदकर ले जाने पर योगी सरकार ने रोक लगा दी है। नए आबकारी कानून के तहत गाजियाबाद और नोएडा जैसे दूसरे राज्यों से सटे शहरों में रहने वाले शराब के शौकीनों को दिल्ली या पड़ोसी राज्य से सस्ती शराब खरीदना मंहगा पड़ सकता है। यूपी सरकार का मानना है कि नोएडा और गाजियाबाद में रहकर दिल्ली में काम करने वाले लोग सस्ती शराब खरीद लेते हैं।…
Loading...