1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. BWF World Championship : साइना नेहवाल प्री-क्वार्टर में हारी, सात्विक-चिराग की जोड़ी जीती

BWF World Championship : साइना नेहवाल प्री-क्वार्टर में हारी, सात्विक-चिराग की जोड़ी जीती

ओलंपिक मेडलिस्ट शटलर साइना नेहवाल (Olympic medalist shuttler Saina Nehwal) गुरुवार को टोक्यो में महिला सिंगल्स प्री-क्वार्टर (Women's Singles Pre-Quarter in Tokyo) में कड़ी चुनौती पेश करने के बाद बुसानन ओंगबाम्रुंगफान से हार गईं। इसी के साथ उन्हें बैडमिंटन वर्ल्ड चैंंपियनशिप (BWF World Championship) से भी बाहर होना पड़ा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

टोक्यो। ओलंपिक मेडलिस्ट शटलर साइना नेहवाल (Olympic medalist shuttler Saina Nehwal) गुरुवार को टोक्यो में महिला सिंगल्स प्री-क्वार्टर (Women’s Singles Pre-Quarter in Tokyo) में कड़ी चुनौती पेश करने के बाद बुसानन ओंगबाम्रुंगफान से हार गईं। इसी के साथ उन्हें बैडमिंटन वर्ल्ड चैंंपियनशिप (BWF World Championship) से भी बाहर होना पड़ा।

पढ़ें :- साइना नेहवाल ने जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में जीत पर योगी को दी बधाई, तो जयंत चौधरी ने दिया करारा जवाब

32 साल की साइना नेहवाल (Saina Nehwal)को थाईलैंड की प्रतिद्वंद्वी से 17-21, 21-16, 13-21 से हार मिली। इस जीत से बुसानन का साइना नेहवाल (Saina Nehwal) के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-3 हो गया है। वहीं, 2 भारतीय पुरुष युगल जोड़ी क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं। ध्रुव कपिला और एम आर अर्जुन (Dhruv Kapila and M R Arjun) तथा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी (Satwiksairaj Rankireddy and Chirag Shetty) की जोड़ी अगले दौर में पहुंच गई।

बुसानन ने शुरुआती गेम में 11-3 की बढ़त हासिल कर ली जिससे साइना नेहवाल (Saina Nehwal) दबाव में आ गयीं। हालांकि भारतीय खिलाड़ी ने इस अंतर को कम करते हुए 17-19 कर लिया लेकिन थाईलैंड की खिलाड़ी ने आसानी से पहला गेम जीत लिया। पर पहले गेम के अंत में वापसी ने साइना नेहवाल (Saina Nehwal) को आत्मविश्वास दिया और पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ब्रेक तक 11-7 से आगे हो गयी। उन्होंने आक्रामक खेलते हुए मैच निर्णायक गेम तक पहुंचा दिया।

तीसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी। पर बुसानन ने लय हासिल करनी शुरू दी और पांच अंक की बढ़त बनायी. वहीं साइना धीरे धीरे पिछड़ती रहीं और 26 साल की बुसानन ने सात मैच प्वाइंट से अपना क्वार्टरफाइनल स्थान पक्का किया।

अर्जुन और कपिला (Arjun and Kapila) की गैर वरीय जोड़ी ने 58 मिनट तक चले रोमांचक मुकाबले में सिंगापुर के टैरी ही और लोह कीन हीन पर 18 . 21, 21 . 15, 21 . 16 से जीत दर्ज की। अब उनका सामना इंडोनेशिया के मोहम्मद असान और हेंड्रा सेतियावान से होगा।

पढ़ें :- साइना नेहवाल ने पति पी कश्यप के साथ किए ताजमहल के दीदार

कपिला और अर्जुन (Arjun and Kapila)  ने दूसरे दौर में आठवीं वरीयता प्राप्त और पिछली बार के कांस्य पदक विजेता डेनमार्क के किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कारूप रासमुसेन को हराया था। सात्विक और चिराग (Satwik-Chirag) की जोड़ी ने डेनमार्क के जेप्पा बे और लासे मोल्हेडे की जोड़ी को 35 मिनट में 21-12, 21-10 से हरा दिया। अब उनका सामना क्वार्टरफाइनल में जापान के ताकुरो होकी और युगो कोबायाशी की दूसरी वरीय जोड़ी से होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...