फूलपुर और गोरखपुर में उपचुनाव की तारीख घोषित, सीएम योगी की प्रतिष्ठा दांव पर

उपचुनाव , सीएम योगी
सीएम योगी ने स्वीकारी हार बोले, सपा बसपा के बेमेल गठबंधन को समझने में हुई चूक
लखनऊ। यूपी की दो संसदीय सीटों फूलपुर और गोरखपुर में उपचुनाव की तारीख घोषित कर दी गयी हैं। इन दोनों सीटों पर 11 मार्च को मतदान होगा। चुनाव का रिजल्ट 14 मार्च को घोषित होगा। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे से खाली हुई लोकसभा सीटों पर उपचुनावों की तारीख का एलान हुआ है। शुक्रवार को चुनाव आयोग ने उपचुनाव के लिए तारीखों की घोषणा की है। माना जा रहा है कि…

लखनऊ। यूपी की दो संसदीय सीटों फूलपुर और गोरखपुर में उपचुनाव की तारीख घोषित कर दी गयी हैं। इन दोनों सीटों पर 11 मार्च को मतदान होगा। चुनाव का रिजल्ट 14 मार्च को घोषित होगा। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे से खाली हुई लोकसभा सीटों पर उपचुनावों की तारीख का एलान हुआ है।

शुक्रवार को चुनाव आयोग ने उपचुनाव के लिए तारीखों की घोषणा की है। माना जा रहा है कि इस चुनाव में सपा व बसपा के साथ कांग्रेस की भी बड़ी परीक्षा होने जा रही है। बीते दिनों कैराना से भाजपा सांसद हुकुम सिंह की मृत्यु के बाद से उनकी भी सीट खाली हो गई है लेकिन चुनाव आयोग ने फिलहाल इस सीट पर चुनाव की घोषणा नहीं की है।

{ यह भी पढ़ें:- संघ में पहुंच बता घूस लेता है यह लेखपाल, देना है धमकी }

बताते चलें कि योगी के लिए गोरखपुर की सीट सबसे प्रतिष्ठा का प्रश्र है। भाजपा से लेकर सीएम योगी के लिए यह सीट करो या मरो वाली है। सात बार से अधिक समय तक यह सीट गोरक्षपीठ के महंत के ही कब्जे में रहती आयी है। पहली बार इस सीट पर महंत के अतिरिक्त अन्य व्यक्ति चुनाव लड़ेगा।

{ यह भी पढ़ें:- कुंभ मेले को हिट बनाने के लिए 100 से अधिक देशों में रोड शो कर रही है यूपी सरकार }

Loading...