1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उपचुनाव: कांग्रेस ने यूपी में 2 और मध्यप्रदेश में 9 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

उपचुनाव: कांग्रेस ने यूपी में 2 और मध्यप्रदेश में 9 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

By Elections Congress Announced The Names Of 2 Candidates In Up And 9 In Madhya Pradesh

By शिव मौर्या 
Updated Date

इंदौर/यूपी। उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में कुल 36 सीटों में से 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। मध्य प्रदेश में 9 और उत्तर प्रदेश में 2 सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया। चुनाव की तारीख के ऐलान से पहले कांग्रेस ने यह घोषणा की है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर साधा निशाना, पूछा-क्या यह महागठबंधन विकास सुनिश्चित करेगा?

कांग्रेस की यह दूसरी सूची है। इसके अनुसारा जौरा विधानसभा सीट से पंकज उपाध्याय को प्रत्याशी बनाया गया है वहीं, सुमावली से अजब कुशवाहा को मौका दिया गया है। ग्वालियर पूर्व से सतीश सिकरवार उम्मीदवार होंगे तो पोहरी विधानसभा सीट से हरिबल्लभ शुक्ला कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करेंगे।

इसके अलावा कांग्रेस ने सुरखी विधानसभा सीट से हाल ही में भाजपा से आईं पारुल साहू कौ मौका दिया है तो मंधाता से उत्तम राज नारायण सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है। बडनावर से अभिषेक सिंह टिंकू बाना कांग्रेस प्रत्याशी होंगे तो सुवासरा के राकेश पाटीदार ताल ठोकेंगे। वहीं, कांग्रेस ने यूपी की दो सीटों पर भी प्रत्याशियों का एलान किया है। इसके अनुसार सुआर विधानसभा सीट से हैदर अली खान और बांगरमऊ विधानसभा सीट से आरती वाजपेयी को मौका दिया गया है

 

पढ़ें :- मध्यप्रदेश: पूर्व सीएम कमलनाथ पर चला चुनाव आयोग का डंडा, स्टार प्रचारकों की लिस्ट से नाम हटाया

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...