1. हिन्दी समाचार
  2. ‘जय श्री राम’ के नारे से धर्म और राजनीति को मिला रही बीजेपी : ममता बनर्जी

‘जय श्री राम’ के नारे से धर्म और राजनीति को मिला रही बीजेपी : ममता बनर्जी

By Jai Sri Ram Slogan Bjp Mixing Religion Politics Says Mamata

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में जय श्री राम के नारे को लेकर टीएमसी और भारतीय जनता पार्टी में मची घमासान रूकने का नाम नहीं ले रही हैं। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि भाजपा बार-बार ‘जय श्री राम का इस्तेमाल कर धर्म को राजनीति में मिला रही है।

पढ़ें :- अंडरवर्ल्ड ले डूबा इन 5 अभिनेत्रियों का करियर, कोई गई जेल, तो कोई बनी संन्यासिनी

ममता ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, “जय सिया राम, जय रामजी की, राम नाम सत्य है आदि के धार्मिक और सामाजिक निहितार्थ हैं। लेकिन भाजपा धार्मिक नारे जय श्री राम को अपनी पार्टी के नारे के तौर पर गलत तरीके से इस्तेमाल कर धर्म को राजनीति से मिला रही है।”

वहीं आगे उन्होने कहा कि उन्हें किसी खास नारे के किसी रैली या पार्टी के कार्यक्रम में इस्तेमाल किये जाने पर कोई आपत्ति नहीं है। “हम दूसरों पर…इस धार्मिक नारे के जबरन प्रवर्तन का सम्मान नहीं करते।” ममता बनर्जी ने इस पोस्ट में कहा कि नफरत की विचारधारा के प्रचार-प्रसार का प्रयास किया जा रहा है, जिसका विरोध किया जाना चाहिए। बनर्जी ने कहा, “हिंसा और तोड़फोड़ के जरिये नफरत की विचारधारा को जानबूझ कर बेचने का प्रयास किया जा रहा है जिसका निश्चित रूप से विरोध किया जाना चाहिए है। इसीलिए हम इसका विरोध करते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...