1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. इस सरल उपाय को करने से घर में से नकारात्मक ऊर्जा होगी दूर, जीवन में कभी नहीं होगी धन की कमी

इस सरल उपाय को करने से घर में से नकारात्मक ऊर्जा होगी दूर, जीवन में कभी नहीं होगी धन की कमी

By Taking This Simple Solution Negative Energy Will Be Away From Home There Will Never Be A Shortage Of Money In Life

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं, जिसे अपनाने के बाद घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का वास रहता है. आज हम आपको ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने के बाद उनके जीवन से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव खत्म हो जाएगा. साथ ही हर तरह के शत्रु और धन बाधाएं खत्म हो जाएंगी.इस दुनिया में हर किसी व्यक्ति की इच्छा होती है कि उनके घर में भगवान का वास रहे और खुशी का माहौल बना रहे. साथ ही जीवन में किसी तरह का कोई दुख न रहे है और घर धन से भरा रहे.

पढ़ें :- जानिये शिव-पार्वती के तीसरे पुत्र अंधक के जीवन का रहस्य

जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव

जब भी किसी व्यक्ति के जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का वास हो जाता है, तो उसके जीवन में कई तरह से दुख ही दुख आते हैं. जिसके बाद उसके जीवन में कई तरह की परेशानियां आने लगती है, चाहे वो शारीरिक और मानसिक रूप से क्यूं न हो. तो आइए आपको बताते है ऐसा कौन सा ज्योतिष उपाय जिससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास रहता है.

जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का वास
जिस व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का वास रहता है, उसका जीवन सुख में रहता है. उसे कभी भी किसी तरह का कोई आर्थिक दुख नही रहता, साथ ही घर में हमेशा धन ही धन रहता है.

ज्योतिष उपाय के लिए सामग्री
चारकोल
लकड़ी के कुछ टुकड़े
तेल
काले तिल
राई
सफेद कागज के कुछ टुकड़े
पेंसिल या पेन
हम जो आपको ज्योतिष उपाय बताने जा रहे हैं, उसे करने के लिए आपको इन सभी सामग्री की जरूरत पड़ेगी. इन सामग्रियों को विधि द्वारा अग्नि में डालने से जीवन के दुखों को पूरी तरह खत्म किया जा सकता है.

पढ़ें :- जानिए कौन थीं भगवान शिव और माता पार्वती की पुत्री

करें ये सरल ज्योतिष उपाय
सबसे पहले एक कागज लें और उसमें अपने जीवन की सभी दुखों व परेशनियो को लिख लें. इसके बाद अब एक कागज पर एक काले सांप, एक काले बिच्छू और एक काले मेंढक की प्रतीकात्मक तस्वीर बना लें. अब आपको एक कच्ची जमीन के हिस्से पर जाना है और उधर एक गड्ढा खादना है. उसके बाद एक कागज के एक टुकड़े पर ‘अनंत’ का निशान बनाएं और इस गढ्ढे में बिछा दें.

अग्नि विधि
इसके बाद इस गड्ढे के ऊपर चारकोल, लकड़ी का टुकड़ा रखकर तेल की मदद से आग जला लें. इसके बाद आप अग्नि से थोड़ी दूर खड़े होकर अपने मन में में सोचें कि आपने अपने जीवन की हर परेशानियों को जलाने जा रहे हैं. इसके बाद कागज पर बनाए बिच्छू, सांप और मेंढक की चित्र को भी इस आग्नि में डाल दें. ध्यान रहें ये उपाय आपको शाम के समय 5 से 7 के बीच करना है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...