1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. BYD इंडिया ने इलेक्ट्रिक MPV e6 लॉन्च की, कीमत ₹ 29.6 लाख

BYD इंडिया ने इलेक्ट्रिक MPV e6 लॉन्च की, कीमत ₹ 29.6 लाख

भारत में B2B सेगमेंट के लिए, BYD e6 एक 70kWh इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है जो 180 एनएम का टार्क, 130 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति और सिंगल चार्ज पर 500 किमी से अधिक रेंज का उत्पादन कर सकता है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

चीनी ऑटो दिग्गज BYD की कीमत पर भारत में सभी नए बिजली बहुउद्देश्यीय वाहन E6 शुरू किया है ₹ 29.6 लाख (एक्स-शोरूम)। कार निर्माता ने कहा कि नई लॉन्च की गई एमपीवी एक यात्री वाहन के रूप में बिक्री के लिए नहीं होगी, बल्कि भारतीय बी 2 बी सेगमेंट के लिए होगी।

पढ़ें :- गोवा सरकार ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी नीति को मंजूरी दी 2025 तक 30% विद्युतीकरण का लक्ष्य

BYD 2007 से भारत में मौजूद है।

चेन्नई में स्थित, BYD की भारत में दो सुविधाएं हैं जो मोबाइल घटकों, सौर पैनलों, बैटरी ऊर्जा भंडारण और अधिक के अलावा इलेक्ट्रिक बसों और ट्रकों का निर्माण करती हैं।

नई e6 MPV को 71.7 kWh ब्लेड बैटरी के साथ पेश किया गया है, जिसके बारे में कार निर्माता का दावा है कि यह WLTP रेटिंग के अनुसार शहर की परिस्थितियों में सिंगल चार्ज पर 520 किलोमीटर की रेंज लौटा सकती है। 70kWh इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित, यह 180 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न कर सकता है और 130 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति प्रदान कर सकता है।

BYD का कहना है कि इलेक्ट्रिक MPV e6 को AC और DC दोनों फास्ट चार्जिंग सुविधाओं के जरिए रिचार्ज किया जा सकता है। इसका यह भी दावा है कि एमपीवी को 30 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक केवल आधे घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

पढ़ें :- Hyundai IONIQ 5 ने जीता 2022 जर्मन कार ऑफ द ईयर

BYD इंडिया के इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल के सेल्स हेड ने कहा, हम अंततः भारतीय बाजार में अपने विश्व स्तर पर परीक्षण किए गए सभी नए e6 को लाकर बेहद खुश हैं। सुरक्षा, विश्वसनीयता, आंतरिक स्थान के साथ-साथ आर्थिक व्यवहार्यता पर ध्यान केंद्रित करते हुए, हम मुझे लगता है कि ऑल-न्यू ई6 भारतीय बी2बी बाजार में हिट होगा।

BYD ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है ड्राइविंग आराम और आंतरिक सुविधाओं दोनों के मामले में कुछ बेहतरीन-इन-क्लास सुविधाओं के साथ। स्वामित्व की कुल लागत से हमारे ग्राहकों और सेगमेंट को काफी फायदा होगा। भारत की ईवी क्रांति का हिस्सा बनने के लिए रोमांचित, हम भविष्य में और अधिक उत्पाद श्रृंखला पेश करेंगे।

BYD ने कहा है कि नई e6 इलेक्ट्रिक MPV दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे प्रमुख मेट्रो शहरों के अलावा विजयवाड़ा, अहमदाबाद और कोच्चि जैसे अन्य शहरों में 29.6 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध होगी , जिसमें यह भी शामिल है 7kW के चार्जर की कीमत

BYD e6 पर 3 साल या 1.25 लाख किलोमीटर की वारंटी, 8 साल या 5 लाख किलोमीटर की बैटरी सेल वारंटी और 8 साल या 1.5 लाख किलोमीटर की कर्षण मोटर वारंटी, जो भी पहले हो, की पेशकश की जाती है।

पढ़ें :- रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन्स एनिवर्सरी एडिशन मॉडल का EICMA 2021 में अनावरण किया गया
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...