1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Bye-elections: उपचुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान, आजमगढ़ और रामपुर में इस दिन डाले जाएंगे वोट

Bye-elections: उपचुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान, आजमगढ़ और रामपुर में इस दिन डाले जाएंगे वोट

चुनाव आयोग ने तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान किया है। चुनाव ने कहा कि 23 जून को वोट डाले जाएंगे। वहीं, वोटों की गिनती 26 जून को होगी। चुनाव आयोग ने पंजाब की संगरूर, यूपी की रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव कराने की घोषणा की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bye-elections: चुनाव आयोग ने तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान किया है। चुनाव ने कहा कि 23 जून को वोट डाले जाएंगे। वहीं, वोटों की गिनती 26 जून को होगी। चुनाव आयोग ने पंजाब की संगरूर, यूपी की रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव कराने की घोषणा की है।

पढ़ें :- चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति चुनाव की तारीख का किया एलान, देश को 21 जुलाई को मिलेंगे नए महामहिम

बता दें कि, संगरूर सीट भगंवत मान के सीएम बनने के बाद से खाली है। वहीं, यूपी की आजमगढ़ और रामपुर सीट अखिलेश यादव और आजम खान के लोकसभा सदस्य से इस्तीफे के बाद खाली है। उन्होंने विधानसभा चुनाव में जीत के बाद संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

इसके साथ ही त्रिपुरा की अगरतला, टाउन बोरडोवाली, सुरमा और जुबराजनगर विधानसभा सीट पर 23 जून को वोट डाले जाएंगे। इसके अलावा दिल्ली की राजेंद्र नगर, झारखंड की मंदारा और आंध्र प्रदेश की आत्मकुर विधानसभा के लिए भी वोट डाले जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...