1. हिन्दी समाचार
  2. Twitter ने लिया बड़ा फैसला, नियमों के उल्लंघन पर मिलेगा नोटिस

Twitter ने लिया बड़ा फैसला, नियमों के उल्लंघन पर मिलेगा नोटिस

C Twitter Notice Taken Notice On Violation Of Rules

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। ट्विटर ने अपने प्लैटफॉर्म पर अमानवीय भाषा का इस्तेमाल कर घृणित आचरण करने वाले उन लोगों के खिलाफ अपने नियमों का विस्तार किया है, जो धर्म के आधार पर दूसरों को आहत करते हैं। इस माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म ने एक बयान में कहा कि नई नीति के खिलाफ जाने वाले ट्वीट्स को हटा दिया जाएगा। किसी भी छोटी-बड़ी बात को आग की तरह फैलाने के लिए सोशल मीडिया सबसे बड़ा हथियार हो गया है। ट्विटर और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर आए दिन किसी खास समुदाय या किसी खास व्यक्ति को भड़काने वाले मैसेज वायरल होते देखे जा रहे हैं। इन मैसेज के साथ गलत तथ्य भी दिए जा रहे हैं। अब भड़काऊ बयान वाले ट्विटट पर लगाम लगाने के लिए माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने बड़ा फैसला लिया है।

पढ़ें :- इस फ़ेस्टिव सीजन हनथो मे लगाएं खूबसूरत मेहंदी की ट्रेंडी डिजाइन्स, ये है आसान तरीका

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि नीतियों का उल्लंघन करने पर अप्रैल से जून 2018 के बीच हमने 1,43,000 से ज्यादा एेप्स को हटाया है। हम इस तरह के दुर्भावनापूर्ण ऐप्स को तेजी से रोकने के लिए बेहतर टूल्स और प्रक्रियाओं के निर्माण में और निवेश कर रहे हैं। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने सभी डेवलपर्स के लिए ट्विटर के एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (एपीआई) तक पहुंच का अनुरोध करने का एक नया तरीका भी पेश किया।

आपको बता दें, आने वाले 10 सितंबर 2018 से कंपनी नई पॉलिसी लागू कर रही है। इसके आ जाने के बाद आप किसी के पोस्ट को ज्यादा लाइक नहीं कर सकते हैं। इसके साथ ही 3 घंटे में सिर्फ 300 ट्वीट और रीट्वीट कर सकेंगे। इसके अलावा 24 घंटे में सिर्फ 1000 ट्वीट को लाइक कर पाएंगे। बता दें कि अब सिर्फ 1000 लोगों को ही फॉलो कर सकेंगे और 24 घंटे में केवल 15,000 लोगों को डायरेक्ट मैसेज भेज सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...