बलात्कारी बाबा राम रहीम का सीए और एमएसजी कंपनी का सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार

बलात्कारी बाबा राम रहीम का सीए और एमएसजी कंपनी का सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार

चंड़ीगढ़र: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख और बलात्कार के मामले में दोषी पाए गए राम रहीम के सीए और एमएसजी (MSG) कंपनी के सीईओ रहे सीए सीपी अरोड़ा को हरियाणा पुलिस ने धर दबोचा है। पुलिस के मुताबिक अरोड़ा ने देशद्रोह के मामले में फरार रही राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसा को भागने और छिपने में मदद की थी। इसके अलावा सीपी अरोड़ा की संलिप्तता पंचकूला में राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद हुई हिंसा को भड़काने में भी सामने आई है।

पुलिस के मुताबिक 25 अगस्त को पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा राम रहीम को बलात्कार के दो मामलों में दोषी करार दिये जाने के बाद डेरा समर्थकों ने पंचकूला समेंत हरियाणा और पंजाब के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन किए थे। अलग अलग घटनाओं में 30 डेरा समर्थक मारे गए थे। इन हिंसक प्रदर्शनों की जांच में हनीप्रीत ​इंसा और उसके कुछ करीबी राजदारों की भूमिका सामने आई थी।

{ यह भी पढ़ें:- राम-रहीम की लग्जरी गाड़ी की तलाशी में मिली ये अश्लील चीज़ें }

इस सिलसिले में हरियाणा पुलिस जब हनीप्रीत को गिरफ्तारी करने डेरा पहुंची तो वह फरार हो चुकी थी। करीब एक महीने फरार रहने के बाद हनीप्रीत मीडिया के सामने आई जिसके बाद पुलिस उसे पकड़ पाई।

हनीप्रीत अभी अंबाला जेल में न्यायिक हिरासत में है। पुलिस लगातार हनीप्रीत से पूछताछ कर रही है। हालांकि, हनीप्रीत पुलिस को मदद नहीं कर रही है, लेकिन जो कुछ जानकारी मिल रही है उसी के आधार पर जांच आगे बढ़ रही है। सीपी अरोड़ा की गिरफ्तारी उसी की कड़ी है।

कौन है सीपी अरोड़ा —

सीपी अरोड़ा पेशे से चार्डटेड अकाउंटेंट है। जिसे राम रहीम का बेहद करीबी माना जाता है। डेरा से जुड़े लेने देन और बाबा की कमाई को निवेश करने का काम अरोड़ा ही देखा करता था। हरियाणा पुलिस को उम्मीद है कि आरोड़ा के पास से उसे डेरा से होने वाले गैरकानूनी कारोबारों के बारे में पुख्ता जानकारी मिल सकेगी। इसके साथ ही राम रहीम और हनीप्रीत की बेनामी संपत्तियों के खुलासे भी हो सकेंगे। अब तक कयास लगाए जाते रहे हैं कि बाबा हवाला करोबार से भी जुड़ा रहा है। अगर पुलिस इस दिशा में काम करती है तो सीपी अरोड़ा इस मामले में पुलिस के लिए एक बड़ी कड़ी बन सकता है।

Loading...