1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. CA: ‘अश्लील मैसेज’ विवाद को लेकर टिम पेन ने छोड़ी कप्तानी, ये खिलाड़ी संभाल सकता है कमान

CA: ‘अश्लील मैसेज’ विवाद को लेकर टिम पेन ने छोड़ी कप्तानी, ये खिलाड़ी संभाल सकता है कमान

इंग्लैंड के खिलाफ प्रतिष्ठित एशेज सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है, जहां टिम पेन ने एक बड़े विवाद में नाम आने पर ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। पेन ने 2018 में एक लड़की को अपनी अश्लील तस्वीरें और मैसेज भेजे थे जो अब वायरल हो गए हैं। यही वजह है कि उन्होंने कप्तानी से हटने का फैसला किया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ प्रतिष्ठित एशेज सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है, जहां टिम पेन ने एक बड़े विवाद में नाम आने पर ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। पेन(Pen) ने 2018 में एक लड़की को अपनी अश्लील तस्वीरें और मैसेज भेजे थे जो अब वायरल हो गए हैं। यही वजह है कि उन्होंने कप्तानी से हटने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, ”यह मेरे लिए मुश्किल फैसला है, लेकिन मेरे, मेरे परिवार और क्रिकेट के लिए सही है।”

पढ़ें :- बाइक राइडिंग करते समय महान स्पिनर का हुआ एक्सीडेंट, 15 मिनट तक घसीटते रह गया पूर्व खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया(Australiya) ने हाल ही में शुरुआती दो एशेज टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनी, जिसमें पेन का नाम भी शामिल है। पेन के कप्तानी छोड़ने के बाद अब उप-कप्तान पैट कमिंस को टेस्ट कप्तान बनाया जा सकता है। कमिंस खुद दो दिन पहले कह चुके हैं कि अगर जरूरत पड़ी तो वे कप्तानी संभालने के लिए तैयार हैं। पेन ने इस बात की जानकारी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दी है। उन्होंने कहा, ”मैं ऑस्ट्रेलिया मेन्स(Mens) क्रिकेट टीम के कप्तान के पद से इस्तीफा देता हूं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...