1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. सीएए जागरुकता अभियान: आदित्य ठाकरे बोले- स्कूलों का राजनीतिकरण नहीं बर्दाश्त होगा

सीएए जागरुकता अभियान: आदित्य ठाकरे बोले- स्कूलों का राजनीतिकरण नहीं बर्दाश्त होगा

By बलराम सिंह 
Updated Date

Caa Awareness Campaign Aditya Thackeray Said Politicization Of Schools Will Not Be Tolerated

नई दिल्ली। महाराष्ट्र सरकार के पर्यावरण, पर्यटन और प्रोटोकॉल मंत्री आदित्य ठाकरे ने शनिवार को स्कूलों में छात्रों को विवादास्पद नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के बारे में पढ़ाने के लिए भाजपा के अभियान पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इस तरह के राजनैतिक प्रचार की आवश्यकता नहीं है। आदित्य ठाकरे ने कहा कि स्कूलों को राजनीति का अखाड़ा नहीं बनने दिया जाएगा।

पढ़ें :- चुनाव प्रचार पर रोक: धरने पर बैठीं ममता बनर्जी बना रहीं हैं पेंटिंग, समर्थकों को भी दिखाया

आदित्य ठाकरे ने ट्वीट करके कहा कि स्कूलों में एक कानून को लेकर अभियान हास्यास्पद है। इस तरह के राजनीतिक प्रचार की आवश्यकता नहीं है, अगर कोई गलत इरादे नहीं है? स्कूलों का राजनीतिकरण बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए अगर राजनेता स्कूलों में बोलना चाहते हैं, तो लैंगिक समानता, हेलमेट, स्वच्छता पर बोलें।

बता दें कि भाजपा सीएए के प्रावधानों के बारे में संदेह को दूर करने के लिए सभी रास्ते अपना रही है और एक डोर-टू-डोर अभियान शुरू चला रही है जो तीन करोड़ परिवारों तक अधिनियम के बारे में धारणाओं को स्पष्ट करेगा। शिवसेना ने लोकसभा में नागरिकता (संशोधन) विधेयक का समर्थन किया था, लेकिन पिछले साल दिसंबर में संसद में पेश होने पर नए कानून के लिए मतदान करने से परहेज करके राज्यसभा में यू-टर्न ले लिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...