1. हिन्दी समाचार
  2. CAA: कानपुर से पीएफआई के पांच सदस्य गिरफ्तार, हिंसा भड़काने का आरोप

CAA: कानपुर से पीएफआई के पांच सदस्य गिरफ्तार, हिंसा भड़काने का आरोप

By बलराम सिंह 
Updated Date

Caa Five Pfi Members Arrested From Kanpur Accused Of Inciting Violence

कानपुर। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), एनआरसी और एनपीआर के विरोध में पूरे देश में तनाव का माहाैल व्याप्त है। ऐसे में दिसम्बर माह में कानपुर सहित कई अन्य जिलों में सीएए और एनआरसी के खिलाफ हिंसा भड़काने वोले पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया) के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। पीएफआई पर कानपुर के बाबूपुरवा और यतीमखाना में हिंसा भड़काने का आरोप है।

पढ़ें :- IPL 2021: जानिए क्यों, इस बार अपने फिटनेस को लेकर ज्यादा चिंतित नजर आ रहे हैं रोहित शर्मा

पुलिस का दावा है कि कानपुर में पकड़े गए पीएफआई के सदस्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम का विरोध करने के लिए एकत्र हुए थे। कानपुर शहर में हिंसा फैलाने की साजिश करने वाले पीएफआई (पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) और एआईएमआईएम(ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) से जुड़े कई लोग चिह्नित कर लिए गए थे। साक्ष्य जुटाकर उन पर कार्रवाई करने की बात कही थी। यह बात भी सामने आई थी कि जुमे पर नमाज के बाद कुछ लोगों ने भाषण देकर भीड़ को भड़काया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने बताया था कि दोनों संगठनों के लोगों ने पहले ही हिंसा की साजिश रच ली थी। इसमें बाहरी लोग भी शामिल हैं। इन बाहरी लोगों को सर्विलांस, वीडियो फुटेज, फोटो व अन्य माध्यमों के जरिये पहचानने की कोशिश की जा रही है। पिछले दिनों कानपुर में दो दिन हुई हिंसा में दो दरोगा समेत कुल 42 पुलिसकर्मी घायल हुए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...