1. हिन्दी समाचार
  2. CAA घमासान: केरल के प्रधान सचिव ने गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान से की मुलाकात, SC जाने पर मांगा था जवाब

CAA घमासान: केरल के प्रधान सचिव ने गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान से की मुलाकात, SC जाने पर मांगा था जवाब

Caa Kerala Principal Secretary Met Governor Arif Mohammad Khan Sought Reply On Going To Sc

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। केरल सरकार के प्रधान सचिव टोम जोस ने सोमवार को राजभवन में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से मुलाकात की। टोम जोस और गवर्नर के बीच मुलाकात ऐसे समय पर हुई है जब केरल सरकार और राजभवन के बीच तनाव बढ़ा हुआ है। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने उन्हें सूचित किए बिना संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ उच्चतम न्यायालय जाने के लिए माकपा के नेतृत्व वाली लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) सरकार से रविवार को रिपोर्ट मांगी थी।

पढ़ें :- दिल्ली जाने के लिए हरियाणा पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी, सिंघु व टीकरी बॉर्डर का इस्तेमाल करने से बचें यात्री

गवर्नर और प्रधान सचिव के बीच करीब 20 मिनट तक बैठक चली। इसके बाद टोम जोस ने बाहर खड़े मीडियाकर्मियों से बात नहीं की। सूत्रों ने बताया कि ऐसा समझा जा रहा है कि प्रधान सचिव ने राज्यपाल को सूचित किया कि सरकार ने किसी नियम का जानबूझकर उल्लंघन नहीं किया है।

गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने कहा था कि इसे ‘निजी लड़ाई’ के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए। मेरी एकमात्र चिंता यह है कि संविधान और कानून बरकरार रहे और सरकार के कामकाज कानून के अनुरूप हों। एलडीएफ सरकार ने इस कानून के खिलाफ 13 जनवरी को शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था और अनुरोध किया था कि यह घोषित किया जाए कि यह संविधान के अनुरूप नहीं है।

इससे नाराज राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने गुरुवार को कहा था कि यह ‘अनुचित’ था। प्रोटोकॉल एवं शिष्टाचार कहता है कि सर्वोच्च न्यायालय जाने से पहले सरकार को उन्हें सूचित करना चाहिए था। उन्होंने रविवार को कहा था कि वह ‘मूक दर्शक’ बनकर नहीं रहेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि देश का कानून लागू किया जाए।

पढ़ें :- विकास भवन द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों को सीडीओ ने पत्रकारों से किया साझा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...