1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CAA-NRC हिंसक प्रदर्शन के आरोपियों पर रखा 5000 का इनाम, मौलाना समेत 14 लोगो के लखनऊ मे लगाए पोस्टर

CAA-NRC हिंसक प्रदर्शन के आरोपियों पर रखा 5000 का इनाम, मौलाना समेत 14 लोगो के लखनऊ मे लगाए पोस्टर

Caa Nrc Placed 5000 Reward On Maulana Accused 14 Posters Including Maulana

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: पिछले साल CAA और NRC के खिलाफ काफी प्रदर्शन हुआ था शायद ही उस हिंसक प्रदर्शन को कोई भूल सके। दरअसल, ये काफी हिंसक प्रदर्शन भी था। इस प्रदर्शन के बाद योगी सरकार का प्रदर्शनकारियों के खिलाफ ताबड़तोड़ ऐक्‍शन लगातार जारी है। हिंसा में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में लखनऊ पुलिस पिछले दिनों में कई लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

आपको बता दें, कई आरोपियों की संपत्ति कुर्क कर हुए नुकसान की भरपाई की गई है। इसी क्रम में कमिश्नरेट पुलिस ने गुरुवार को प्रदर्शनकारियों पर पांच-पांच हजार रुपये का इनाम घोषित कर जगह-जगह इनके पोस्टर लगवा दिए है। इसके अलावा एक आरोपी के पिता को हिरासत में ले लिया है। इस मौके पर उसके परिवार और पुलिसकर्मियों के बीच जमकर झड़प हुई।

मौलाना सैफ अब्बास सहित 14 अन्य आरोपियों के पोस्टर

पुराने लखनऊ में ठाकुरगंज थाना में दर्ज मुकदमे के तहत मौलाना सैफ अब्बास सहित 14 अन्य आरोपियों के पोस्टर लगाए गए हैं। पुलिस की मानें तो जिन प्रदर्शनकारियों पर इनाम घोषित है, इनमें से 8 को गैंगस्टर के मुकदमे में वांटेड घोषित किया गया है।

इतना ही नहीं, इन आरोपियों के घरों के बाहर पुलिस ने नोटिस भी चस्पा करवा दिया है। पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल रहे आरोपी जैनब सिद्दीकी के पिता नईम को हिरासत में ले लिया है। नईम ने पुलिस पर अपने साथ मारपीट का आरोप लगाया है। यह भी आरोप है कि पिता को छुड़ाने आए जैनब के भाई और बहन को पुलिस ने पीटा।

घर है मौलाना

खबरों के मुताबिक, पुलिस ने जिन मौलाना सैफ अब्बास का पोस्टर में फोटो लगाया है वो अपने घर में ही हैं, लेकिन पुलिस उन्हें ढूंढ नहीं पा रही है। इसके अलावा अन्य आरोपी भी अपने अपने घरों या रिश्तेदारों के घर में पनाह लेकर बैठे हैं। बताया जा रहा है अगर पुलिस मौलाना को अरेस्ट करेगी तो उनके समर्थक प्रदर्शन कर विरोध जता सकते हैं। इसके चलते पुलिस उन तक पहुंचने से हिचक रही है

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...