1. हिन्दी समाचार
  2. CAA Protests: AMU जा रहे पूर्व IAS अधिकारी कन्नन गोपीनाथन हिरासत में

CAA Protests: AMU जा रहे पूर्व IAS अधिकारी कन्नन गोपीनाथन हिरासत में

Caa Protests Former Ias Officer Kannan Gopinathan In Amu Custody

By रवि तिवारी 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पूर्व आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। कन्नन आगरा से होते हुए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय जा रहे थे। हंगामे की आशंका को लेकर पुलिस ने यह कार्रवाई की। उत्तर प्रदेश की एसटीएफ ने कन्नन गोपीनाथ को सैंया टोल से हिरासत में लिया। फिलहाल पुलिस ने उन्हें गेस्ट में रखा है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने धारा 144 का हवाला देकर कन्नन गोपीनाथन को अलीगढ़ जाने से पहले रोक लिया है।

पढ़ें :- कोरोना वायरस: पंजाब में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक

बता दें कि कन्नन गोपीनाथन केरल कैडर के आईएएस अधिकारी थे। जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करने के फैसले के विरोध में कन्नन ने अपनी नौकरी से त्यागपत्र दे दिया था। अब वो नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हैं। इसी सिलसिले में वो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी जा रहे थे.

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में 15 दिसंबर को एएमयू में जमकर बवाल हुआ था। इसमें न्यायिक जांच की मांग को लेकर पूर्व छात्र मोहम्मद अमन खान ने अर्जी दाखिल की है। मामले की सुनवाई हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस गोविंद माथुर की अध्यक्षता वाली बेंच कर रही है।

इस मामले में अलीगढ़ एसएसपी (Aligarh SSP) आकाश कुलहरि ने एएमयू प्रशासन को पत्र लिखा था। एसएसपी के अनुसार उन्होंने यूनिवर्सिटी प्रशासन को लिखे पत्र में मांग की है कि 12 दोषी छात्रों की पहचान फोटो और वीडियो फुटेज के आधार पर की गई है, इसलिए उन छात्रों के खिलाफ यूनिवर्सिटी प्रशासन कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि वीडियो और फोटो के आधार पर विवेचना में पाया गया कि दोषी छात्रों ने पथराव और फायरिंग की थी।  

पढ़ें :- किसान आंदोलन: कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग, किसानों ने कहा-बुलाए जाए संसद का विशेष सत्र

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...