सीएए विरोध प्रदर्शन: जाफराबाद के बाद चांद बाग में सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारी

Zafarabad
सीएए विरोध प्रदर्शन: जाफराबाद के बाद चांद बाग में सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारी

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर चल रहा विरोध प्रदर्शन खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। शाहीन बाग के बाद जाफराबाद में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे थे। वहीं, अब दिल्ली की चांद बाग में भी प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर गए हैं।

Caa Protests Protesters Take To The Streets In Chand Bagh After Zafarabad :

रविवार दोपहर चांद बाग में भारी संख्या में लोग सड़कों पर उतरे हैं और सीएए और एनआरसी का विरोध कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी बैनर पोस्टरों के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं शनिवार रात पिछले डेढ़ माह से जाफराबाद रोड पर धरने पर बैठी महिलाएं भी जाफराबाद मुख्य सड़क पर उतर आईं। इस दौरान नारेबाजी करते हुए एक तरफ से रास्ते को बंद कर दिया।

प्रदर्शनकारी महिलाएं जाफराबाद मेट्रो स्टेशन परिसर में जमी हैं। वहीं, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मेट्रो स्टेशन बंद कर दिया है। उधर, महिलाओं के धरने पर बैठे जाने की सूचना मिलने के बाद भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। उत्तर पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त वेद प्रकाश सूर्या मौके पर हैं।

अधिकारियों ने प्रदर्शन कर रही महिलाओं व लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन जब वह तैयार नहीं हुए तो पुलिस व अर्द्धसैनिक बलों ने महिलाओं को खदेड़ दिया। हालांकि खदेड़ने के बाद वापस सड़क पर आकर डट गईं। देर रात तक जाफराबाद में अफरा-तफरी का माहौल रहा। पुलिस अधिकारी ड्रोन उड़ाकर हालात का जायजा ले रहे थे।

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर चल रहा विरोध प्रदर्शन खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। शाहीन बाग के बाद जाफराबाद में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे थे। वहीं, अब दिल्ली की चांद बाग में भी प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर गए हैं। रविवार दोपहर चांद बाग में भारी संख्या में लोग सड़कों पर उतरे हैं और सीएए और एनआरसी का विरोध कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी बैनर पोस्टरों के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं शनिवार रात पिछले डेढ़ माह से जाफराबाद रोड पर धरने पर बैठी महिलाएं भी जाफराबाद मुख्य सड़क पर उतर आईं। इस दौरान नारेबाजी करते हुए एक तरफ से रास्ते को बंद कर दिया। प्रदर्शनकारी महिलाएं जाफराबाद मेट्रो स्टेशन परिसर में जमी हैं। वहीं, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मेट्रो स्टेशन बंद कर दिया है। उधर, महिलाओं के धरने पर बैठे जाने की सूचना मिलने के बाद भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। उत्तर पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त वेद प्रकाश सूर्या मौके पर हैं। अधिकारियों ने प्रदर्शन कर रही महिलाओं व लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन जब वह तैयार नहीं हुए तो पुलिस व अर्द्धसैनिक बलों ने महिलाओं को खदेड़ दिया। हालांकि खदेड़ने के बाद वापस सड़क पर आकर डट गईं। देर रात तक जाफराबाद में अफरा-तफरी का माहौल रहा। पुलिस अधिकारी ड्रोन उड़ाकर हालात का जायजा ले रहे थे।