1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल का विस्तार 30 दिसंबर को संभव, अजित पवार फिर बन सकते हैं उपमुख्यमंत्री

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल का विस्तार 30 दिसंबर को संभव, अजित पवार फिर बन सकते हैं उपमुख्यमंत्री

Cabinet Expansion Possible In Maharashtra On 30th December Ajit Pawar May Become Deputy Chief Minister Again

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार 30 दिसंबर को हो सकता है। इस विस्तार में एनसीपी चीफ शरद पवार के भजीते अजित पवार उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं। इससे पहले 29 नवंबर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उनके साथ शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के कोटे से दो-दो मंत्रियों ने शपथ ली थी। अब माना जा रहा है कि करीब एक महीने बाद सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है।

पढ़ें :- नौतनवां:एक साथ उठी पति-पत्नी की अर्थिया,रो उठा पूरा नगर

बता दें कि अजित पवार दो बार पहले भी उप मुख्यमंत्री रह चुके हैं। पहले वह पृथ्वीराज चव्हाण के शासन में उप-मुख्यमंत्री रहे। इसके बाद हाल ही में उन्होंने देवेंद्र फडणवीस के साथ डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली थी। हालांकि, साढ़े तीन दिन के कार्यकाल में वे पदभार ग्रहण नहीं कर सके थे। बाद में हुई राजनीतिक उठापटक के बीच उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

कैबिनेट विस्तार की चर्चाओं के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार ने सोमवार शाम को सह्याद्री अतिथि गृह में लगभग एक घंटे बैठक की। बैठक में सहयोगी पार्टी कांग्रेस का कोई नेता मौजूद नहीं था। इस बैठक के बारे में शिवसेना नेता और गृहमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि मुख्यमंत्री, मंत्रिपरिषद विस्तार के बारे में आधिकारिक सूचना देंगे।

इससे पहले राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने पत्रकारों को कहा था कि हम भी उस समय का इंतजार कर रहे हैं, जब हमारे सहयोगियों को शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। राकांपा के मंत्रियों की सूची तैयार किए जाने के सवाल पर पवार ने कहा था कि पार्टी किसी भी चीज को अंतिम रूप देने में अधिक समय नहीं लेती है।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः 10वें दौर की बातचीत बेनतीजा, 22 जनवरी को होगी अगली बैठक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...