1. हिन्दी समाचार
  2. कुंभ में रचा जाएगा इतिहास, टेंट में होगी कैबिनेट की बैठक

कुंभ में रचा जाएगा इतिहास, टेंट में होगी कैबिनेट की बैठक

Cabinet Meeting Will Be In Kumbh Mela On 28 And 29 January

By आशीष यादव 
Updated Date

लखनऊ। कुंभ नगरी में एक और इतिहास रचने जा रहा है। विदेशी डेलीगेट्स और प्रवासी भारतीयों के आने के बाद अब एक और बड़ा आयोजन होने जा रहा है। लखनऊ से बाहर कुंभ क्षेत्र के टेंट सिटी में कैबिनेट की बैठक होने जा रही है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि बैठक 28 या 29 जनवरी को होगी। हालाकि रविवार को इस पर निर्णय लिया जाएगा।

पढ़ें :- 16 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाला है रुका हुआ धन, जानिए अपनी राशि का हाल

बता दें कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद से ही प्रयागराज में कैबिनेट की बैठक की उम्मीद बनने लगी थी। इसके संकेत खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिया था। कुंभ की तैयारियों के मद्देनजर कई ऐसे मौके आए जब मुख्यमंत्री समेत कई अन्य मंत्री शहर में मौजूद रहे। ऐसे में यहां पर कैबिनेट की बैठक की पहल की गई।

यहां होने वाली बैठक में कुंभ से संबंधित प्रस्ताव ही शामिल किए जाने की चर्चा थी। इसके लिए भी तैयारियां भी शुरू हो गई थी लेकिन आखिरी मौके पर बैठक टल गई। अब इस तरह की पहल एक बार फिर शुरू की गई है। बैठक मेला क्षेत्र में ही होगी। इसमें धर्म, संस्कृति से जुड़े प्रस्तावों पर मुहर लगाने की तैयारी है। उप मुख्यमंत्री ने बताया कि टेंट सिटी में बैठक होगी। रविवार को इसकी घोषणा हो जाएगी। अन्य तैयारियां की जा रही हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...