1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Cake Makka Moped: ये इलेक्ट्रिक मोपेड 55 km की रेंज देती है, ट्रैफिक में आसानी से चलाया जा सकता है

Cake Makka Moped: ये इलेक्ट्रिक मोपेड 55 km की रेंज देती है, ट्रैफिक में आसानी से चलाया जा सकता है

इलेक्ट्रिक एसयूवी बनाने वाली कंपनी Pollstar ने स्वीडन की दोपहिया वाहन निर्माता केक (Cake) से मिलकर एक नया electric moped, केक मक्का (Cake Makka) को लॉन्च किया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Cake Makka Moped : इलेक्ट्रिक एसयूवी बनाने वाली कंपनी Pollstar ने स्वीडन की दोपहिया वाहन निर्माता केक (Cake) से मिलकर एक नया electric moped, केक मक्का (Cake Makka) को लॉन्च किया है। यह इलेक्ट्रिक मोपेड साइज में छोटी और हल्की है जिस वजह से इसे  भीड़ भाड़ में आसानी से चलाया जा सकता है। कंपनी ने इसे शहरों की ट्रैफिक में आसानी से चलाने करने के लिए तैयार किया है। इसका इस्तेमाल स्कूल और कॉलेज जाने वाले स्टूडेंट्स के साथ-साथ ऑफिस जाने वाले प्रोफेशनल भी कर सकते हैं।

पढ़ें :- Economic Survey: यहां मिलेगी 5 करोड़ लोगों को जॉब, 2030 तक हर साल बिकेंगे 1 करोड़ इलेक्ट्रिक वाहन

यह मोपेड रिमूवेबल बैटरी से लैस है, यानी चार्जिंग की जरूरत पड़ने पर बैटरी को मोपेड से निकाल कर भी चार्ज किया जा सकता है। इसमें 1.55 kW क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है जो कि रियर हब माउंटेड है। यह मोटर 2.8 kW की पीक पॉवर प्रदान करता है। इसमें कंपनी ने कॉम्पैक्ट लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है जिसे पूरी तरह चार्ज होने में 3 घंटे लगते हैं। फुल चार्ज होने पर यह मोपेड 55 km की रेंज ऑफर करती है।

जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने इसे 5,300 डॉलर में बेच रही है। भारत में लॉन्च होने पर इसकी कीमत तकरीबन 4.38 लाख रुपये होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...