1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सांसद घेराव का आह्वान: किसानों और दिल्ली पुलिस के बीच बैठक शुरू, मनाने की कोशिश में जुटे पुलिस अधिकारी

सांसद घेराव का आह्वान: किसानों और दिल्ली पुलिस के बीच बैठक शुरू, मनाने की कोशिश में जुटे पुलिस अधिकारी

तीन कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली की सीमा पर बीते सात महीनों से किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान तीनों कृषि कानूनों को खत्म कराने की मांग पर अड़े हुए हैं। सरकार और किसान संगठनों के बीच कई बार इसको लेकर बातचीत हुई लेकिन कोई हल नहीं ​निकला।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। तीन कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली की सीमा पर बीते सात महीनों से किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान तीनों कृषि कानूनों को खत्म कराने की मांग पर अड़े हुए हैं। सरकार और किसान संगठनों के बीच कई बार इसको लेकर बातचीत हुई लेकिन कोई हल नहीं ​निकला।

पढ़ें :- AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के बिजनेस पार्टनर हामिद अली को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

लिहाजा, किसानों का आंदोलन अभी तक जारी है। इस बीच किसानों ने 22 जुलाई को संसद घेराव का आह्वान किया हुआ है। किसानों के इस आह्वान के बाद दिल्ली पुलिस की चिंता बढ़ गयी है। वे इसको लेकर किसानों के साथ बैठक कर उन्हें मनाने का प्रयास करने में जुट गए हैं।

दिल्ली पुलिस इस बैठक के जरिए किसानों को संसद के घेराव नहीं करने के लिए मनाने की कोशिश करेगी। वहीं, इस बैठक से पहले किसान नेता राकेश टिकैत नेक हा कि मीटिंग में केवल उन रूटों के बारे मेें चर्चा होगी, जिससे प्रदर्शनकारी जा सकें।

बता दें कि, कृषि कानूनों को लेकर बीते 26 जनवरी को उपद्रवियों ने दिल्ली में जमकर तांडव किया था। इस दौरान उपद्रवियों ने लाल किला पर पहुंचकर अपना झंडा लहराया था। इसको लेकर किसान आंदोलन पर कई तरह के सवाल उठे थे। हालांकि, किसान नेताओं ने इसके पीछे बड़ी साजिश बताई थी।

 

पढ़ें :- पूर्व बीजेपी नेता नवीन जिंदल को एक बार फिर मिली 'सर तन से जुदा' की धमकी, तो राहुल गांधी को घेरा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...