मेरठ : कुर्बानी नहीं दे सका तो थाने में बांध आया ऊंट, पुलिस कर रही देखभाल

camel in police station
मेरठ : कुर्बानी नहीं दे सका तो थाने में बांध आया ऊंट, पुलिस कर रही देखभाल

मेरठ। मेरठ में मंगलवार को एक अजीब-ओ-गरीब वाकया देखने को मिला। दरअसल यहां रहने वाला एक शख्स ऊंट लेकर कोतवाली पहुंचा और वहीं बांधकर चला आया। उसने पुलिस से कहा कि प्रतिबंध होने की वजह से ऊंट की कुरबानी नहीं दे सका। अब वो इस ऊंट की देखभाल नहीं कर सकता है,लिहाजा पुलिस ही इसकी देखरेख करे। पिछले 24 घंटे से पुलिस इस ऊंट की सेवा-पानी कर रही है।

Camel Tied Up In Police Station If Could Not Sacrifice :

बता दें कि एसएसपी अजय साहनी ने बकरीद पर ऊंट की कुर्बानी पर प्रतिबंध लगा दिया था। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के आदेश का हवाला दिया। पुलिस ने सख्ती कर कुर्बानी के लिए आए 22 ऊंट पकड़े और राजस्थान के संरक्षण केंद्र भिजवा दिया।​ जिसके चलते मेरठ के इतिहास में पहली बार बकरीद पर ऊंट की कुरबानी नहीं हो पाई।

बताया जा रहा है कि मंगलवार को बनीसराय का निजामुद्दीन शहर कोतवाली पर अपना ऊंट लेकर पहुंचा। उसने पुलिस को बताया कि प्रतिबंध होने की वजह से वह ऊंट की कुरबानी नहीं कर सका। यहीं नहीं अब विक्रेता उसे वापस लेने से भी मना कर रहा है। वो खुद ऊंट की देखभाल नहीं कर सकता।

मेरठ। मेरठ में मंगलवार को एक अजीब-ओ-गरीब वाकया देखने को मिला। दरअसल यहां रहने वाला एक शख्स ऊंट लेकर कोतवाली पहुंचा और वहीं बांधकर चला आया। उसने पुलिस से कहा कि प्रतिबंध होने की वजह से ऊंट की कुरबानी नहीं दे सका। अब वो इस ऊंट की देखभाल नहीं कर सकता है,लिहाजा पुलिस ही इसकी देखरेख करे। पिछले 24 घंटे से पुलिस इस ऊंट की सेवा-पानी कर रही है। बता दें कि एसएसपी अजय साहनी ने बकरीद पर ऊंट की कुर्बानी पर प्रतिबंध लगा दिया था। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के आदेश का हवाला दिया। पुलिस ने सख्ती कर कुर्बानी के लिए आए 22 ऊंट पकड़े और राजस्थान के संरक्षण केंद्र भिजवा दिया।​ जिसके चलते मेरठ के इतिहास में पहली बार बकरीद पर ऊंट की कुरबानी नहीं हो पाई। बताया जा रहा है कि मंगलवार को बनीसराय का निजामुद्दीन शहर कोतवाली पर अपना ऊंट लेकर पहुंचा। उसने पुलिस को बताया कि प्रतिबंध होने की वजह से वह ऊंट की कुरबानी नहीं कर सका। यहीं नहीं अब विक्रेता उसे वापस लेने से भी मना कर रहा है। वो खुद ऊंट की देखभाल नहीं कर सकता।