1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. ब्रिटेन के किंग चार्ल्स पर छात्र ने फेंके अंडे, पुलिस ने किया गिरफ्तार, देखें वीडियो

ब्रिटेन के किंग चार्ल्स पर छात्र ने फेंके अंडे, पुलिस ने किया गिरफ्तार, देखें वीडियो

ब्रिटेन के किंग चार्ल्स तृतीय (King Charles III)और क्वीन कंसोर्ट, कैमिला (Camilla) पर अंडे फेंकने के आरोप में बुधवार को यॉर्क शहर (City of York) में वॉकआउट के दौरान एक 23 वर्षीय व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि इस व्यक्ति को सार्वजनिक व्यवस्था भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लंदन। ब्रिटेन के किंग चार्ल्स तृतीय (King Charles III)और क्वीन कंसोर्ट, कैमिला (Camilla) पर अंडे फेंकने के आरोप में बुधवार को यॉर्क शहर (City of York) में वॉकआउट के दौरान एक 23 वर्षीय व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि इस व्यक्ति को सार्वजनिक व्यवस्था भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी यॉर्क विश्वविद्यालय (University of York) का छात्र बताया जा रहा है। ब्रिटेन के राजा पर अंडे फेंकने से पहले उसे जोर-जोर से चिल्लाते हुए देखा गया है। वह कह रहा था कि यह देश गुलामों के खून पर बना था। (चार्ल्स) मेरे राजा नहीं हैं।

पढ़ें :- Parliament Live : पीएम मोदी, बोले- '2004 से 14 तक घोटालों का दशक, UPA ने मौकों को मुसीबत में पलटा'

पढ़ें :- 60 year Old Woman Stunt Video: साड़ी पहन 60 साल की महिला ने किया स्टंट, देखने वालों का मुंह रह गया खुला का खुला

उत्तरी इंग्लैंड के यॉर्क शहर में बुधवार को जब महाराजा चार्ल्स तृतीय और उनकी पत्नी कैमिला आम लोगों से बातचीत कर रहे थे तभी उन पर तीन अंडे फेंके गए। शहर के ‘मिकलेगेट बार लैंडमार्क’ पर लोगों का अभिवादन करते समय शाही जोड़े पर अंडे फेंके गए। हालांकि अंडे चार्ल्स तृतीय (73) को लगे नहीं और उनके पास से निकल गए।

सोशल मीडिया पर आईं तस्वीरों में दिख रहा है कि एक अंडा महाराजा (Student threw eggs) के पैरों के पास गिरा। हालांकि चार्ल्स इससे प्रभावित नहीं हुए और आगे बढ़ते रहे। उनका सुरक्षा अधिकारी उनके बचाव के लिए तुरंत आगे आ गया। आरोपी को जब पकड़ा गया तो वह चिल्लाने लगा कि यह देश गुलामों के खून से बना है।

शाही दंपती विभिन्न कार्यक्रमों के सिलसिले में यॉर्कशायर में हैं। इन कार्यक्रमों में दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (The late Queen Elizabeth II) की एक प्रतिमा का अनावरण भी शामिल है, जो सितंबर में उनके निधन के बाद स्थापित की गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...