1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. क्या दूध और मनी प्लांट मिलकर बदल सकते हैं आपकी किस्मत: अधिक जानने के लिए आगे पढ़े

क्या दूध और मनी प्लांट मिलकर बदल सकते हैं आपकी किस्मत: अधिक जानने के लिए आगे पढ़े

जानिए मनी प्लांट और दूध में क्या है कनेक्शन।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

मनी प्लांट वास्तु शास्त्र में सकारात्मकता और धन लाने के लिए जाना जाता है। ऐसा माना जाता है कि मनी प्लांट घर में धन का मार्ग खोलता है। जैसे-जैसे इसके पत्ते ऊपर की ओर बढ़ते हैं, वैसे-वैसे परिवार के सदस्यों का भाग्य चमकने लगता है। यह घर में धन में वृद्धि का प्रतीक है। भाग्य की बात करें तो मनी प्लांट और दूध के बीच एक विशेष और फलदायी संबंध है जो निश्चित रूप से आपको धन लाभ दिलाएगा।

पढ़ें :- 27 जून 2022 का पंचांग: जाने आज का पंचांग, शुभ मुहूर्त और नक्षत्र की चाल के बारे में ...

दूध को देवी लक्ष्मी के लिए अमृत के रूप में जाना जाता है। धन की देवी को दूध और दूध से बनी वस्तुएं चढ़ाना शुभ माना जाता है। मनी प्लांट में पानी देते समय अगर आप दूध की कुछ बूंदे मिला दें तो भाग्य आप पर मेहरबान हो सकता है। जी हां मनी प्लांट पर दूध चढ़ाने से यह तेजी से बढ़ता है और भाग्य भी तेजी से चमकता है। ऐसे घर में हमेशा देवी लक्ष्मी का वास होता है।

मनी प्लांट में दूध पूरी तरह से नहीं डालना चाहिए। जब आप उसे पानी दे रहे हों तो कच्चे दूध की कुछ बूंदों को पानी में डाल दें। इससे मनी प्लांट की ग्रोथ भी अच्छी होगी और परिवार का भाग्य भी साथ देगा।

हालांकि, दूध डालते समय आपको सावधान रहना चाहिए। सुनिश्चित करें कि इसे मनी प्लांट में पूरी तरह से न डालें, इसके बजाय कच्चे दूध की कुछ बूँदें पानी में डालें और छिड़कें। इससे मनी प्लांट की ग्रोथ भी अच्छी होगी और यह परिवार के भाग्य का भी साथ देगा।

वैसे भी यह सलाह दी जाती है कि मनी प्लांट की अच्छी वृद्धि के लिए इसमें गाय का कच्चा दूध मिलाने से अच्छी उपज मिलती है। इससे पौधे को पर्याप्त पोषण मिलता है।

पढ़ें :- Doodh Ke Totka : अगर आपके पास पैसा नहीं टिक रहा है तो करें ये टोटका, सभी संकट दूर होते हैं

यह लेख आम जनता की जानकारी पर आधारित है। इसलिए कोई भी उपाय करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ से सलाह लें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...