1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. क्या रोहित शर्मा से ​छीन सकती है कप्तानी? इस खिलाड़ी को जिम्मेदारी देने की उठी मांग

क्या रोहित शर्मा से ​छीन सकती है कप्तानी? इस खिलाड़ी को जिम्मेदारी देने की उठी मांग

टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम सेमीफानइल से बाहर हो गई। सेमीफाइनल में मिली करारी हार के बाद से ​टीम के अंदर बड़े बदलाव की मांग लगातार उठ रही हैं। इसके साथ ही टी20 के छोटे प्रारूप में पूर्णकालिक कप्तान नियुक्त किए जाने की मांग भी हो रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम सेमीफानइल से बाहर हो गई। सेमीफाइनल में मिली करारी हार के बाद से ​टीम के अंदर बड़े बदलाव की मांग लगातार उठ रही हैं। इसके साथ ही टी20 के छोटे प्रारूप में पूर्णकालिक कप्तान नियुक्त किए जाने की मांग भी हो रही है।

पढ़ें :- Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत के स्वास्थ्य को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए अस्पताल से कब होंगे डिस्चार्ज?

राष्ट्रीय चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा कि 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को सबसे छोटे प्रारूप का पूर्णकालिक कप्तान नियुक्त किया जाना चाहिए। इसके साथ ही कहा कि भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला से टीम के पुनर्निर्माण की प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए।

श्रीकांत ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में कहा,’यदि मैं चयन समिति का अध्यक्ष होता तो फिर कहता कि हार्दिक पंड्या को विश्व कप 2024 के लिए कप्तान होना चाहिए। मैं सीधे तौर पर यह फैसला करता और टीम के पुनर्निर्माण की प्रक्रिया आज से ही शुरु होनी चाहिए। यह काम न्यूजीलैंड श्रृंखला से शुरू होना चाहिए जो कि एक सप्ताह के अंदर शुरू होगी।

बता दें कि, भारत शुक्रवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली श्रृंखला में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे मैच खेलेगा। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में हार्दिक पंड्या सबसे छोटे प्रारूप में टीम की अगुवाई करेंगे।

 

पढ़ें :- Virat and Anushka: ऋषिकेश के दयानंद आश्रम पहुंचे विराट और अनुष्का, गंगा घाट पर की आरती, देखिए तस्वीरें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...