1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Canada: ओंटारियो में खदान के भीतर फंसे 39 मजदूर, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Canada: ओंटारियो में खदान के भीतर फंसे 39 मजदूर, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

कनाडा के एक खदान में 39 मजदूर फंस गए हैं। देश के उत्तरी ओंटारियो में एक खदान के भीतर फंसे लोगों को लिकालने के लिए बचाव अभियान अब भी जारी हैंं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

सडबरी: कनाडा के एक खदान में 39 मजदूर फंस गए हैं। देश के उत्तरी ओंटारियो में एक खदान के भीतर फंसे लोगों को लिकालने के लिए बचाव अभियान अब भी जारी हैंं। ऐसा कहा जा रहा है कि तकनीकी कारणों से खदान के प्रवेश मुहाने के बंद होने के कारण ये लोग उसमें फंस गए । इस हादसे को 24 घंटे से अधिक का समय हो गया है। इन्हें निकालने के लिए लगातार कोशिश की जा रही है।

पढ़ें :- Afghanistan : अफगान लड़कियों को माध्यमिक स्कूलों में पढ़ने की मिलेगी इजाजत, शिक्षा से वंचित नहीं रहेंगी

खबरों के अनुसार, खनन कंपनी वेल ने कहा कि बचाव दल ओंटारियो में सडबरी के पश्चिम में स्थित टॉटेन खदान में कर्मियों के पास पहुंचा है, जो 900 मीटर और 1200 मीटर भीतर मौजूद हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने कहा कि फिलहाल इनमें से कोई भी घायल नहीं हुआ है। वेल ने एक बयान में कहा, ‘हमें सभी के आज रात तक बाहर निकलने की उम्मीद है।’ कंपनी ने कहा कि खनिकों को खाद्य पदार्थ, पेयजल और दवाएं पहुंचाई गई हैं। ताकि वह भीतर जीवित रह सकें।

रिपोर्ट के अनुसार,घटना उस वक्त हुई, जब रविवार को खदान के भीतर भेजा जा रहा एक ‘स्कूप बकेट’ अलग हो गया और उसके कारण खदान का प्रवेश द्वार बंद हो गया, जिसके चलते खनिक अंदर ही फंस गए (Mine Accident in Ontario)। ओंटारियो के प्रमुख डग फोर्ड ने कहा कि उनकी संवेदनाएं खनिकों के साथ हैं। उन्होंने कहा, ‘हम समझते हैं कि इस बचाव कार्य में समय लगेगा और यह जानकार राहत मिली कि खनिकों को कोई चोट नहीं आई है।

पढ़ें :- Bangladesh News: बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ बढ़ रही हिंसा में दो लोगों की हत्या
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...