1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Canada : ब्रिटिश कोलंबिया में बाढ़ से मची तबाही,‘state of emergency’ घोषित

Canada : ब्रिटिश कोलंबिया में बाढ़ से मची तबाही,‘state of emergency’ घोषित

कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में बाढ़ आ गई है। मूसलाधार बारिश ने वहां के जनजीवन के अस्त व्यस्त कर दिया है। मिट्टी धंसने की घटनाओं के मद्देनजर बुधवार को आपात स्थिति घोषित कर दी गई।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Canada : कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में बाढ़ आ गई है। मूसलाधार बारिश ने वहां के जनजीवन के अस्त व्यस्त कर दिया है। मिट्टी धंसने की घटनाओं के मद्देनजर बुधवार को आपात स्थिति घोषित कर दी गई। खबरों के अनुसार अधिकारियों का कहना है कि उ और अधिक जान-माल का नुकसान होने की आशंका है।

पढ़ें :- कनाडा में रिकॉर्ड तोड़ने वाली गर्मी, सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाए गए हजारों लोग

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने वाशिंगटन में कहा, ‘ब्रिटिश कोलंबिया में मूसलाधार बारिश के कारण भीषण बाढ़ आई है और कई लोग मारे गए हैं। हम कनाडा सशस्त्र बल सहित कई तरह की मदद वहां भेज रहे हैं। साथ ही खराब मौसम के कारण हुई घटनाओं से निपटने और पुनर्निर्माण के लिए भी हम तत्पर रहेंगे।

तूफान और बारिश लगभग रुक गयी है। तूफान के कारण कई समुदाय अब भी वहां फंसे हुए है। सप्ताह के अंत में और बारिश होने का अनुमान है और अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। बाढ़ के कारण प्रमुख राजमार्ग जलमग्न हो जाने के बाद बुधवार को हेलीकॉप्टरों के जरिए फंसे हुए पर्वतीय समुदायों को खाने की चीजें पहुंचाईं गईं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...