1. हिन्दी समाचार
  2. कनाडा: लॉकडाउन में बंदूकधारी ने बरसाईं गोलियां, 16 लोगों की मौत

कनाडा: लॉकडाउन में बंदूकधारी ने बरसाईं गोलियां, 16 लोगों की मौत

Canada Gunman Rains Bullets In Lockdown Killing 16

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। कनाडा में पुलिस की वर्दी पहने एक शख्स ने लोगों पर जमकर गोलियां बरसाई। इस गोलीबारी में 16 लोगों को अपनी जान गंवाई पड़ी। अधिकारियों के मुताबिक कनाडा के नोवा स्कोटिया(Nova Scotia) प्रांत में पुलिस अधिकारी की वर्दी में एक व्यक्ति ने गोलियां चलाई जिसमें 13 लोग मारे गए। पिछले 30 सालों में इसे कनाडा का सबसे घातक हमला बताया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया है कि संदिग्ध शूटर की भी मौत हो गई है।  

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

स्‍थानीय अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में पुलिस का एक अधिकारी भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि घटनास्थल पोर्टापिक के छोटे और ग्रामीण कस्बे के एक घर के अंदर और बाहर कई शव बरामद किए गए। अन्य स्थानों पर भी शव मिले। अधिकारी मान रहे हैं कि हमलवार ने पहले अपने लक्ष्यों को निशाना बनाया लेकिन बाद में वह अंधाधुंध गोलीबारी करने लगा।

रात में, पुलिस ने कस्बे के निवासियों को घर बंद रखने और भूमिगत तल में रहने की सलाह देनी शुरू कर दी थी। इलाके के कई घरों को आग के हवाले भी कर दिया गया। पुलिस ने बंदूकधारी की पहचान 51 वर्षीय गैब्रियल वोर्टमैन के तौर पर की है जो कभी-कभी पोर्टापिक में भी रहता था। अधिकारियों ने बताया कि उसने पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी और उसकी कार रोयल कनाडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) की क्रूजर जैसी लग रही थी।

पुलिस ने पहले घोषणा की थी कि उन्होंने एनफील्ड इलाके के गैस स्टेशन से वोर्टमैन को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन उसे बाद में कहा कि वह मारा गया। नोवा स्कोस्टिया के प्रमुख स्टीफन मैक्नील ने कहा, ‘यह हमारे प्रांत के इतिहास में हिंसा का सबसे नृशंस कृत्य है।’ आरसीएमपी के प्रवक्ता डेनियल ब्रायन ने संदिग्ध के अलावा 16 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की।

पढ़ें :- महराजगंज:सिसवा को हरा बड़हरा की टीम बनी विजेता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...