अरबपति कपल की लाशें उनके ही घर में मिलीं, हत्या की आशंका

muder3

नई दिल्ली। कनाडा की मशहूर दवा कंपनी एपोटेक्स के संस्थापक और समाजसेवी बेरी शरमन अपनी पत्नी हनी के साथ शुक्रवार को टोरंटो स्थित अपने बंगले में संदिग्धग्ध स्थिति में मृत पाए गए। 75 वर्षीय शरमन के चार बच्चे हैं। पुलिस के अनुसार शरमन की मौत के हालात रहस्यमय हैं। पुलिस इसी दृष्टिकोण से पर जांच कर रही है।

शरमन ने विश्व की सातवीं सबसे बड़ी जेनेरिक दवा निर्माता कंपनी एपोटेक्स की स्थापना 1974 में की थी। उन्होंने 2012 में कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से इस्तीफा दे दिया था लेकिन कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर कायम थे। कंपनी ने एक बयान जारी करके कहा कि इस दुखद खबर को सुनकर एपोटेक्स के सभी कर्मचारी स्तब्ध हैं और गहरे शोक में हैं। उसने कहा कि कंपनी के कर्मचारियों की संवेदनाएं और प्रार्थनाएं परिजनों के साथ हैं। ओंटारियो के स्वास्थ्य मंत्री एरिक हॉस्किंस ने ट्वीट करके दंपती को बेहतरीन इंसान, बहुत परोपकारी तथा स्वास्थ्य क्षेत्र का अगुआ बताया। स्वास्थ्य जगत ने भी उनकी मौत पर शोक जताया है।

{ यह भी पढ़ें:- अमेरिका में चौराहे पर भारतीय युवक की गोली मारकर हत्या, लूट की आशंका }

दो कर्मचारियों के साथ शुरू हुई एपोटेक्स कंपनी में 11 हजार कर्मचारी काम करते हैं। अब यह विश्र्व की सातवीं सबसे बड़ी जेनेरिक दवा निर्माता कंपनी बन चुकी है। हर साल कंपनी 45 देशों में 12 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार करती है। शरमन ने 2012 में कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन कार्यकारी अध्यक्ष बने हुए थे।

{ यह भी पढ़ें:- पाकिस्तानी एक्ट्रेस Kismat Baig की हत्या, मर्डरर बोला- अब कभी नहीं नाच पाओगी }

नई दिल्ली। कनाडा की मशहूर दवा कंपनी एपोटेक्स के संस्थापक और समाजसेवी बेरी शरमन अपनी पत्नी हनी के साथ शुक्रवार को टोरंटो स्थित अपने बंगले में संदिग्धग्ध स्थिति में मृत पाए गए। 75 वर्षीय शरमन के चार बच्चे हैं। पुलिस के अनुसार शरमन की मौत के हालात रहस्यमय हैं। पुलिस इसी दृष्टिकोण से पर जांच कर रही है। शरमन ने विश्व की सातवीं सबसे बड़ी जेनेरिक दवा निर्माता कंपनी एपोटेक्स की स्थापना 1974 में की थी। उन्होंने 2012 में कंपनी…
Loading...