अरबपति कपल की लाशें उनके ही घर में मिलीं, हत्या की आशंका

नई दिल्ली। कनाडा की मशहूर दवा कंपनी एपोटेक्स के संस्थापक और समाजसेवी बेरी शरमन अपनी पत्नी हनी के साथ शुक्रवार को टोरंटो स्थित अपने बंगले में संदिग्धग्ध स्थिति में मृत पाए गए। 75 वर्षीय शरमन के चार बच्चे हैं। पुलिस के अनुसार शरमन की मौत के हालात रहस्यमय हैं। पुलिस इसी दृष्टिकोण से पर जांच कर रही है।

Canadian Businessman And Wife Suspected Of Death Html :

शरमन ने विश्व की सातवीं सबसे बड़ी जेनेरिक दवा निर्माता कंपनी एपोटेक्स की स्थापना 1974 में की थी। उन्होंने 2012 में कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से इस्तीफा दे दिया था लेकिन कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर कायम थे। कंपनी ने एक बयान जारी करके कहा कि इस दुखद खबर को सुनकर एपोटेक्स के सभी कर्मचारी स्तब्ध हैं और गहरे शोक में हैं। उसने कहा कि कंपनी के कर्मचारियों की संवेदनाएं और प्रार्थनाएं परिजनों के साथ हैं। ओंटारियो के स्वास्थ्य मंत्री एरिक हॉस्किंस ने ट्वीट करके दंपती को बेहतरीन इंसान, बहुत परोपकारी तथा स्वास्थ्य क्षेत्र का अगुआ बताया। स्वास्थ्य जगत ने भी उनकी मौत पर शोक जताया है।

दो कर्मचारियों के साथ शुरू हुई एपोटेक्स कंपनी में 11 हजार कर्मचारी काम करते हैं। अब यह विश्र्व की सातवीं सबसे बड़ी जेनेरिक दवा निर्माता कंपनी बन चुकी है। हर साल कंपनी 45 देशों में 12 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार करती है। शरमन ने 2012 में कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन कार्यकारी अध्यक्ष बने हुए थे।

नई दिल्ली। कनाडा की मशहूर दवा कंपनी एपोटेक्स के संस्थापक और समाजसेवी बेरी शरमन अपनी पत्नी हनी के साथ शुक्रवार को टोरंटो स्थित अपने बंगले में संदिग्धग्ध स्थिति में मृत पाए गए। 75 वर्षीय शरमन के चार बच्चे हैं। पुलिस के अनुसार शरमन की मौत के हालात रहस्यमय हैं। पुलिस इसी दृष्टिकोण से पर जांच कर रही है। शरमन ने विश्व की सातवीं सबसे बड़ी जेनेरिक दवा निर्माता कंपनी एपोटेक्स की स्थापना 1974 में की थी। उन्होंने 2012 में कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से इस्तीफा दे दिया था लेकिन कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर कायम थे। कंपनी ने एक बयान जारी करके कहा कि इस दुखद खबर को सुनकर एपोटेक्स के सभी कर्मचारी स्तब्ध हैं और गहरे शोक में हैं। उसने कहा कि कंपनी के कर्मचारियों की संवेदनाएं और प्रार्थनाएं परिजनों के साथ हैं। ओंटारियो के स्वास्थ्य मंत्री एरिक हॉस्किंस ने ट्वीट करके दंपती को बेहतरीन इंसान, बहुत परोपकारी तथा स्वास्थ्य क्षेत्र का अगुआ बताया। स्वास्थ्य जगत ने भी उनकी मौत पर शोक जताया है। दो कर्मचारियों के साथ शुरू हुई एपोटेक्स कंपनी में 11 हजार कर्मचारी काम करते हैं। अब यह विश्र्व की सातवीं सबसे बड़ी जेनेरिक दवा निर्माता कंपनी बन चुकी है। हर साल कंपनी 45 देशों में 12 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार करती है। शरमन ने 2012 में कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन कार्यकारी अध्यक्ष बने हुए थे।