1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना का कहर, संक्रमण की चपेट में आईं कनाडाई PM जस्टिन ट्रूडो की पत्नी

कोरोना का कहर, संक्रमण की चपेट में आईं कनाडाई PM जस्टिन ट्रूडो की पत्नी

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Canadian Prime Minister Justin Trudeau) के कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, उनकी पत्नी, सोफी ग्रेजायर ट्रूडो (Sophie Grégoire Trudeau) का कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। जिसके बाद जस्टिन ट्रूडो को सेल्फ आइसोलेशन में रखा गया है। कनाडाई प्रधानमंत्री अब 14 दिन तक घर में ही रहेंगे और डॉक्टरों की निगरानी में ही काम करेंगे।    
पत्नी की रिपोर्ट आने तक घर से ही काम करेंगे जस्टिन ट्रूडो

कनाडा के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि एतियातन के तौर पर प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने अपने सभी आधिकारिक काम को घर से निपटाने के फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि जस्टिन ट्रूडो की पत्नी गुरुवार को ब्रिटेन से एक कार्यक्रम से लौटी थीं, जिसके बाद उन्होंने बुखार की शिकायत की थी। इसी बीच पीएम जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि जब तक उनकी पत्नी की रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक वह अपने कार्यालय नहीं जाएंगे और घर से ही काम करेंगे।

पीएम जस्टिन ट्रूडो ने रद्द की मीटिंग

पीएम ऑफिस ने बताया कि इस दौरान पीएम जस्टिन ट्रूडो रोजाना की गतिविधियों में भाग लेते रहेंगे लेकिन कार्यालय नहीं जाएंगे। इसके अलावा वह फोन पर अपने काम निपटाने की कोशिश भी करेंगे, वर्चुअल मीटिंग्स में हिस्सा लेंगे और कोरोना वायरस को लेकर होने वाली कैबिनेट की मीटिंग में भी भाग लेंगे। हालांकि पीएम ने अपनी पत्नी सोफी ट्रूडो में फ्लू के लक्षण पाए जाने के बाद कनाडा के प्रॉविन्सियल प्रीमियर की मीटिंग को रद्द कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीयमूल के विपक्षी नेता जगमीत सिंह की भी तबीयत ठीक नहीं है इसलिए वह भी घर से ही काम करेंगे।

विपक्षी नेता भी बीमार

सिंह ने बताया कि वह डॉक्टरों के संपर्क में हैं। डॉक्टरों ने बताया कि सिंह पर कोरोना वायरस का असर नहीं है लेकिन फिर भी जब तक वह पूरी तरह स्वस्थ नहीं हो जाते, उन्हें एहतियातन लोगों से कम संपर्क रखना चाहिए। इस बीच कनाडा में लोगों से विदेशी यात्राएं न करने तथा 14 दिनों के लिए अपने आपको अलग-थलग रखने का निर्देश जारी किया गया है। साथ ही, 250 से ज्यादा लोगों की भीड़ वाले कार्यक्रमों को रद्द करने की सलाह दी गई है।  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...