1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. मकर राशिफल 2022: जानिए नए साल के लिए प्यार, करियर, पैसा और स्वास्थ्य के लिए ज्योतिषीय भविष्यवाणियां

मकर राशिफल 2022: जानिए नए साल के लिए प्यार, करियर, पैसा और स्वास्थ्य के लिए ज्योतिषीय भविष्यवाणियां

शैक्षणिक मामलों में भी आपको मनोवांछित परिणाम की प्राप्ति होगी और पारिवारिक सुख और सौहार्द में वृद्धि होगी। हालांकि, जो लोग व्यवसाय करते हैं उन्हें अपने काम में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

इस वर्ष जो लोग मकर राशि के हैं, उन्हें वित्तीय वृद्धि देखने को मिलेगी, और वे व्यावसायिक क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे। साल 2022 सेहत के लिहाज से अच्छा साबित होगा। यदि आप एक कामकाजी पेशेवर हैं, तो आपकी नौकरी में पदोन्नति होने की सबसे अधिक संभावना है। बृहस्पति के परिवर्तन के बाद जीवन के कई क्षेत्रों में अनुकूल परिस्थितियां बनेंगी।

पढ़ें :- साल में सिर्फ एकबार 5 घंटे के लिए खुलता है ये मन्दिर, भक्तों की आस्था से स्वयं प्रज्जवलित होती है ज्योत

शैक्षणिक मामलों में भी आपको मनोवांछित परिणाम की प्राप्ति होगी और पारिवारिक सुख और सौहार्द में वृद्धि होगी। हालांकि, जो लोग व्यवसाय करते हैं उन्हें अपने काम में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। कामकाजी पेशेवर भी अपने वरिष्ठों के साथ बहस में समाप्त हो सकते हैं।

संभावना है कि इस साल आप अक्सर विदेश यात्रा पर जाएंगे। उत्साही और सक्रिय लोगों को मनचाही सफलता मिलेगी। अगर आप बिजनेसमैन हैं तो साल के पहले भाग में कुछ बदलावों का अनुभव करने के लिए तैयार रहें।

शिक्षा प्रतियोगिता- जून, जुलाई, अक्टूबर के महीने में विद्यार्थियों को सुस्ती का अनुभव हो सकता है। उस समस्या को दूर करने के लिए छात्रों को एक पूरा शेड्यूल बनाकर उसके अनुसार पढ़ाई करनी चाहिए। लापरवाह और ध्यान से बाहर होना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। तकनीकी और शोध कार्य से जुड़े व्यक्तियों को उनकी मेहनत का पुरस्कार मिल सकता है। कड़ी मेहनत से ही आपको इस साल शैक्षणिक प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी और साथ ही आपको जबरदस्त आत्मविश्वास की भी जरूरत है। वर्ष के दूसरे भाग में संभव है कि आप स्वयं को विषाक्त स्थितियों की ओर आकर्षित कर सकते हैं, इसलिए उनसे सावधान रहें।

आर्थिक स्थिति – आप सामान्य से अधिक खर्च कर सकते हैं, जिससे आप पैसे नहीं बचा पाएंगे। इसके अलावा, आप लाभ के लिए व्यावसायिक यात्राओं की योजना बनाएंगे, हालांकि, आपको वांछित परिणाम नहीं मिलेंगे। पेशे के संदर्भ में, आप राजनीति का विकल्प चुन सकते हैं, बशर्ते आपको अपना पूरा ध्यान उसी पर लगाने की आवश्यकता हो। किसी भी प्रकार के कागजातों पर हस्ताक्षर करते समय सावधानी बरतें क्योंकि आपके साथ विश्वासघात होने की संभावना है।

पढ़ें :- Aaj ka Panchang: माघ शुक्ल पक्ष नवमी, जाने शुभ-अशुभ समय मुहूर्त और राहुकाल...

अगर आप शेयर ट्रेडिंग करते हैं तो साल के दूसरे भाग में भी केमिकल, आयरन, सॉफ्टवेयर, मशीनरी बनाने वाली कंपनियों, रबर, टायर, सिंथेटिक के शेयरों में पैसा लगाना न भूलें। शनि की अशुभ स्थिति के कारण इनमें हानि होने की संभावना रहती है। शेयर, भूमि-निर्माण, वाहन आदि के अलावा आप किसी लॉटरी में पैसा निवेश कर सकते हैं। आर्थिक रूप से यह साल आपके लिए भी अनुकूल रहेगा।

स्वास्थ्य और परिवार परिवार के सदस्यों पर अनावश्यक धन खर्च करने से बचें। साल के मध्य में परिवार में विवाद की स्थिति बनेगी, वाद-विवाद को हद से ज्यादा न बढ़ने दें अन्यथा आपके लिए परेशानी और बढ़ सकती है। पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। हालाँकि, स्थिति आपके पक्ष में तभी मुड़ सकती है जब आप धैर्य से काम लेंगे। पत्नी के साथ भी आपका विवाद हो सकता है। पत्नी और परिवार के बीच संतुलन बनाए रखने के लिए आपको बहुत समझदारी से काम लेना होगा। बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...