1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Captain Amarinder Singh ने कांग्रेस को कहा Goodbye, किया ये बड़ा ऐलान

Captain Amarinder Singh ने कांग्रेस को कहा Goodbye, किया ये बड़ा ऐलान

पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री पद से अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के इस्तीफा देने के बाद से ही जारी अटकलों पर गुरुवार को कैप्टन (Captain)  ने जवाब दे दिया है। कैप्टन ने एक बार फिर से यह स्पष्ट किया है कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं। हालांकि इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह कांग्रेस (Congress) छोड़ रहे हैं क्योंकि उनसे इतना अपमान सहा नहीं जा रहा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री पद से अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के इस्तीफा देने के बाद से ही जारी अटकलों पर गुरुवार को कैप्टन (Captain)  ने जवाब दे दिया है। कैप्टन ने एक बार फिर से यह स्पष्ट किया है कि वह भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) में शामिल नहीं हो रहे हैं। हालांकि इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह कांग्रेस (Congress) छोड़ रहे हैं क्योंकि उनसे इतना अपमान सहा नहीं जा रहा है।

पढ़ें :- केरल बारिश से मची तबाही अब तक 18 लोगों की मौत, अमित शाह बोले- केंद्र सरकार हर संभव करेगी मदद

बता दें कि कैप्टन मंगलवार को दिल्ली आए थे और तब उन्होंने किसी भी नेता से मुलाकात की बात को खारिज किया था, लेकिन बुधवार को कैप्टन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की। इसके बाद गुरुवार सुबह कैप्टन अमरिंदर (Captain Amarinder) ने दिल्ली में ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (National Security Advisor Ajit Doval) से भी मुलाकात की है। कैप्टन ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि मैं बीजेपी में शामिल नहीं हो रहा हूं, लेकिन कांग्रेस छोड़ रहा हूं। इतना अपमान सह नहीं जा रहा है।

कैप्टन ने कहा कि अभी तक मैं कांग्रेस (Congress) में हूं, लेकिन कांग्रेस  (Congress) में रहूंगा नहीं। मैं अपने साथ ऐसा बर्ताव नहीं होने दूंगा। बता दें कि इस बीच कांग्रेस ने भी अमरिंदर सिंह से संपर्क करने की कोशिश की है। पार्टी के वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी और कमलनाथ लगातार अमरिंदर से बात करने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, दिल्ली में रहते हुए भी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress Party President Sonia Gandhi) से न मिलकर बीजेपी (BJP)  नेताओं से मुलाकात कर के कैप्टन ने भी साफ संदेश दे दिया है।

बता दें कि कैप्टन ने कांग्रेस आलाकमान (Congress high command) के कहने पर 18 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने अपनी नाराजगी खुलकर जाहिर की जिससे यह अटकलें तेज हो गई कि संभवतः वह बीजेपी (BJP) में शामिल हो सकते हैं।

पढ़ें :- क्रिकेट के बाद कांग्रेस के कैप्टन का भी सिरदर्द बने सिद्धू, अचानक फैसलों से हर बार टीम को पहुंचाया नुकसान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...