1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. बीसीसीआई के आदेश का कप्तान कोहली ने किया उल्लंघन, क्या कमान छिने जानें से नाराज हैं विराट

बीसीसीआई के आदेश का कप्तान कोहली ने किया उल्लंघन, क्या कमान छिने जानें से नाराज हैं विराट

दक्षिण अफ्रीका के अगामी दौरे पर जाने के लिए टीम इंडिया को मुंबई में एकजुट होना था। जहां तीन दिन तक क्वरांटाइन में रहने के बाद टीम अफ्रीका दौरे के लिए प्रस्थान करेगी। लेकिन मुंबई के कैंप में भारत के वनडे टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली शामिल नहीं हुए।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के अगामी दौरे पर जाने के लिए टीम इंडिया को मुंबई में एकजुट होना था। जहां तीन दिन तक क्वरांटाइन में रहने के बाद टीम अफ्रीका दौरे के लिए प्रस्थान करेगी। लेकिन मुंबई के कैंप में भारत के वनडे टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली शामिल नहीं हुए। जिस कारण उनके अभी भी टीम मैनेजमेंट से नाराज चलने के कयास लगाये जा रहे हैं। आपको बता दें कि भारत के टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था।

पढ़ें :- IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, पहले टेस्ट से जोश हेजलवुड आउट

वो सिर्फ वनडे मैच और टेस्ट मैच में टीम के कप्तान बने रहना चाह रहे थे। लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें वनडे मैचों की कप्तानी से हटाकर के रोहित शर्मा को टी20 के साथ साथ वनडे मैचों की कमान सौंप दी। टीम 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका रवाना होने के बाद फिर से क्वारंटाइन में रहेगी और बायो-बबल में ही प्रैक्टिस करेगी। एक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि विराट को स्पष्ट रूप से ट्रैनिंग कैम्प के लिए बताया गया था, लेकिन वह कैम्प में शामिल नहीं हुए हैं।

हमें उम्मीद है कि वह सोमवार को इसमें शामिल होंगे।” विराट के अलावा इस कैम्प में रोहित, ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर समेत कई खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। भारतीय टीम अब तक दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है और ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ के लिए भी यह दौरा काफी अहम रहने वाला है। भारतीय टीम 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका में अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी जबकि दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से और तीसरा तथा आखिरी टेस्ट 11 जनवरी से खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का भी आयोजन किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...