हार के बाद बौखलाए कंगारू कप्तान, बोले- हम हार के ही हकदार थे

नई दिल्ली। पांच मैचों की एक दिवसीय सीरीज में मात खाने के बाद कंगारू टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ पूरी तरह से बौखला गए है। इस हार का ठीकरा उन्होने अपनी टीम के लापरवाह रवैये पर फोड़ा है। दरअसल भारत के खिलाफ खेली गई पांच वनडे मैचों की सीरीज को 4-1 से गवाने के बाद आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का कहना है कि उनकी टीम हार की हकदार थी। स्मिथ का मानना है कि उनकी टीम को अगली सीरीज से अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी।

बता दें कि सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में भारत ने रविवार को विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में आस्ट्रेलिया को सात विकेट से मात दी। आस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 243 रनों का आसान सा लक्ष्य रखा था जिसे मेजबान टीम ने 42.5 ओवरों में रोहित शर्मा (125) के शतक और अजिंक्य रहाणे (61) की बेहतरीन पारियों के दम पर हासिल कर लिया।

{ यह भी पढ़ें:- विराट का खुलासा: इस गेंदबाज को सामने देख होती है घबराहट }

अब ध्यान टी-20 पर
कप्तान स्मिथ ने कहा कि जिस तरह हम खेलना चाहते हैं उसमें संतुलन लाने और लगातार अच्छा प्रदर्शन की जरूरत है। भारत ने हमें पूरी तरह से बाहर ही रखा और हम सीरीज हारने के हकदार थे। उन्होंने कहा कि भारत में कई खिलाड़ियों ने काफी क्रिकेट खेली है। हम इसे बहाना नहीं बना सकते कि हमने यहां कम क्रिकेट खेली है। अभी भी कोशिश करने और सकारत्मक रहने की जरूरत है। भारतीय टीम काफी अच्छी है। उनके पास अच्छा संतुलन है। वनडे सीरीज के बाद आस्ट्रेलिया को भारत में तीन टी-2० मैचों की सीरीज भी खेलनी है। इस पर स्मिथ ने कहा कि टी-2० सीरीज शुरू होने तक हमारे पास लगभग छह दिन हैं। हम ट्रॉफी के साथ स्वदेश लौटना चाहते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- एशिया कप: भारत के पास पाकिस्तान को धूल चटाने का सुनहरा मौका }