1. हिन्दी समाचार
  2. कप्तान विराट कोहली ने कहा हम यहां क्रिकेट खेलने आए हैं, मस्ती के लिए नहीं

कप्तान विराट कोहली ने कहा हम यहां क्रिकेट खेलने आए हैं, मस्ती के लिए नहीं

Captain Virat Kohli Said That We Have Come Here To Play Cricket Not For Fun

By सोने लाल 
Updated Date

दुबई। भारत और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली कोविड-19 महामारी के बीच क्रिकेट खेलने के महत्व को समझते हैं और वह चाहते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी और अन्य सदस्य टूर्नामेंट के जैव सुरक्षित वातावरण का सम्मान करें। आरसीबी के यूट्यूब कार्यक्रम ‘बोल्ड डायरीज’ में बात करते हुए 31 वर्षीय कोहली ने कहा कि कोविड-19 के कारण लगाए गए लॉकडाउन के दौरान उन्हें क्रिकेट की कमी नहीं खल रही थी।

पढ़ें :- दीनदयाल जी ने देश को एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी : रवि किशन

कोहली अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल की तैयारियों में जुटे हैं और उन्होंने कहा कि बीसीसीआई की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) और जैव सुरक्षित वातावरण के कारण लगाए गए प्रतिबंधों का सभी भागीदारों को अनिवार्य रूप से पालन करना चाहिए।

विराट कोहली ने कहा कि हम सभी यहां क्रिकेट खेलने आए हैं। टूर्नामेंट के दौरान हर समय जैव सुरक्षित वातावरण का सम्मान करना जरूरी है। हम यहां मस्ती करने और इधर-उधर घूमने और यह कहने के लिए नहीं आए हैं कि मैं दुबई में घूमना चाहता हूं।

उन्होंने कहा कि अभी हम इस तरह के दौर में नहीं जी रहे हैं। अभी हम जिस दौर से गुजर रहे हैं उसे स्वीकार करो और हमें आईपीएल का हिस्सा बनने का जो अधिकार मिला है उसको समझो। सभी को इसे स्वीकार करना चाहिए और ऐसा व्यवहार नहीं करो जो परिस्थिति के विपरीत हो।

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक ऐसी टीम है, जिसमें एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी हैं। बावजूद इसके विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी कभी आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है। इस बार विराट की कोशिश होगी कि वह यूएई में आईपीएल खिताब अपने नाम करें।

पढ़ें :- ड्रग्स के खिलाफ मुहीम को आगे बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री जी का आभारी हूँ: सांसद रवि किशन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...