काबुल: आत्मघाती कार बम विस्फोट में 40 लोग मारे, सैकड़ों लोग गंभीर घायल

काबुल: आत्मघाती कार बम विस्फोट में 40 लोग मारे, सैकड़ों लोग गंभीर घायल
काबुल: आत्मघाती कार बम विस्फोट में 40 लोग मारे, सैकड़ों लोग गंभीर घायल

Car Bomb Explosion In Kabul 40 People Killed And 140 Injured

नई दिल्ली। मध्य काबुल में शनिवार को सिदारत स्क्वेयर के पास हुए एक आत्मघाती कार बम विस्फोट में 40 लोग मारे गए, जबकि 140 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। यहां कई सरकारी कार्यालय स्थित हैं। विस्फोट जम्हूरियत अस्पताल के सामने अपराह्न् लगभग 12.50 बजे हुआ। अधिकारियों की मानें तो काबुल में विदेशी दूतावास और सरकारी इमारतों के पास एक एंबुलेंस में बम छुपाया गया था, वहीं पर ये भयानक विस्फोट हुआ।

सूत्र ने बताया कि विस्फोट की चपेट में आए लोगों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। इस क्षेत्र में अफगान गृह मंत्रालय की पुरानी इमारत स्थित है।
सुरक्षा बलों ने एहतियाती कदम के तहत इलाके को घेर लिया है। किसी भी समूह ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि इससे पहले काबुल में इंटरकांटिनेंटल होटल पर हमला की जिम्मेवारी भी तालीबान ने ही ली थी, जिसमें 20 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

नई दिल्ली। मध्य काबुल में शनिवार को सिदारत स्क्वेयर के पास हुए एक आत्मघाती कार बम विस्फोट में 40 लोग मारे गए, जबकि 140 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। यहां कई सरकारी कार्यालय स्थित हैं। विस्फोट जम्हूरियत अस्पताल के सामने अपराह्न् लगभग 12.50 बजे हुआ। अधिकारियों की मानें तो काबुल में विदेशी दूतावास और सरकारी इमारतों के पास एक एंबुलेंस में बम छुपाया गया था, वहीं पर ये भयानक विस्फोट हुआ। सूत्र ने बताया कि विस्फोट की चपेट…